मैं नहीं सोच रहा था कि मुझे 4 ओवर फेंकने को मिलेंगे- गेंदबाजी से मैच जिताकर बोले अभिषेक शर्मा

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2024 - 12:13 AM (IST)

खेल डैस्क :  चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद को राजस्थान रॉयल्स पर आईपीएल क्वालिफायर 2 में जीत दिलाने का एक श्रेय अभिषेक शर्मा को गया। अभिषेक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भले ही 12 ही रन बनाए थे लेकिन उन्होंने जब गेंद थामी तो राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन और शिमरोन हेटमायर के बड़े विकेट निकालकर गेम पलट दी। अभिषेक ने 24 रन देकर 2 विकेट लीं। उन्होंने मैच के बाद अपनी गेंदबाजी पर बात भी की।


अभिषेक ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं पता था कि यह ऐसा मैच होगा (जहां मैं सभी 4 ओवर फेंकूंगा), लेकिन मैं तैयार था। मैं अपनी गेंदबाजी पर काम कर रहा हूं। मैं पिछले 2 वर्षों में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं लेकिन यह मेरी गेंदबाजी थी जिस पर मुझे काम करना था और मैंने यह अपने पिता के साथ किया। जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तो यह (पिच) तेज थी और दूसरी पारी में टर्न मिलने लगा, पैटी ने स्पिनरों का अच्छा इस्तेमाल किया।


अभिषेक ने कहा कि अक्सर अभ्यास सत्र के दौरान भी कप्तान उन्हें गेंदबाजी करने के लिए कहते थे। हमने पंजाब के साथ जब सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी जीती तो मुझसे गति मिली थी। मैं इसके लिए तैयार था और कड़ी मेहनत की। संदेश सरल था - उन्होंने हमें आगे बढ़ने और खुद को अभिव्यक्त करने की आजादी दी। आईपीएल फाइनल में खेलना मेरा एक सपना था और यह सच हो रहा है।

 

यह भी पढ़ें:-  RR vs SRH : पावरप्ले में ट्रेंट बोल्ट का रिकॉर्ड बरकरार, दूसरी बार दोहराया यह कारनामा

 

यह भी पढ़ें:-  RR vs SRH : आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले युजी चहल के नाम जुड़ा यह शर्मनाक रिकॉर्ड

 

यह भी पढ़ें:- धोनी खेलना बंद क्यों करें ! मुझे तो कोई कारण नजर नहीं आ रहा : मोहम्मद कैफ

 

 

ऐसा रहा मुकाबला
2022 सीजन के फाइनल में पहुंची राजस्थान ने पहले गेंदबाजी करते हुए हैदराबाद को अच्छी पिच पर 175 रन पर ही रोक लिया था लेकिन राजस्थान के बल्लेबाजों ने खराब शॉट लगाकर अपने विकेट गंवाए और फाइनल में जाने का अपना सपना तोड़ लिया। हैदराबाद के लिए ट्रेविस हेड ने 33, राहुल त्रिपाठी ने 37 तो हेनरिक क्लासेन ने 50 रन बनाकर टीम स्कोर 175 तक पहुंचाया था। जवाब में राजस्थान ने जायसवाल की बदौलत अच्छी शुरूआत की लेकिन मध्यक्रम हैदराबाद के स्पिनर्स शाहबाज और अभिषेक के आगे नतमस्तक हो गया। पराग ने जरूरी अर्धशतक बनाया लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। राजस्थान ने यह मुकाबला 36 रन से गंवाया। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
सनराइजर्स हैदराबाद :
ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, नितीश रेड्डी, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (डब्ल्यू), अब्दुल समद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन
राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जयसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News