हाई स्कूल में मेरा 2 बार रेप हुआ, मैं विरोध नहीं कर सकी- महिला रैसलर Nikki Bella ने सुनाया दुखड़ा

punjabkesari.in Saturday, Sep 17, 2022 - 07:52 PM (IST)

खेल डैस्क : दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला रैसलर में शुमार निकी बेला जब कॉलेज में थी तो उन्हें भी दो बार शर्मनाक स्थिति से गुजरना पड़ा था। रैसलिंग जगत पर करीब 12 साल तक राज करने वाली निकी बेला ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा कर सबको चौका दिया था कि वह जब जवानी में कदम रख रही थी तो उनके दोस्तों ने दो बार उनका बलात्कार किया था। 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 


निकी बेला जिनका पूरा नाम स्टेफनी निकोल गार्सिया कोलेस है, ने पहली बार 2007 में डब्लयूडब्लयूई में एंट्री की थी। उनके साथ उनकी जुड़वां बहन ब्री बेला भी थी। दोनों रैसलर्स आते ही डब्लयूडब्लयूई जगत में छा गई थीं। इनकी खूबसूरती के चर्चे होने लगे थे। बहरहाल, अपने स्कूल के समय में हुए हादसों को याद करते हुए निकी बेला ने इंटरव्यू में कहा कि पहली बार मेरे साथ जब यह काम हुआ तो मैं सिर्फ 15 साल की थी। मैं हाई स्कूल जाया करती थी। वहां मेरा दोस्त था जिनसे मौके का फायदा उठाकर मेरा गलत इस्तेमाल किया। 

 

 

 

 

निकी बेला ने कहा कि यह ऐसी उम्र थी जब आप यह तय नहीं कर पाते कि आपके साथ जो हुआ है वो सही या गलत। आप बस तनाव में घिर जाते हैं। कुछ महीने बाद जब मैं कॉलेज जाने लगी तो वहां एक कॉलेज छात्र ने मेरे साथ बलात्कार किया। एक के बाद एक हुई घटनाओं से मैं टूट चुकी थी। मुझे खुद पर शर्म आने लगी थी। लगता था कि पूरे घटनाक्रम की जिम्मेदार मैं ही हूं। इसने मुझे हिम्मत नहीं दी। मैंने अपने साथ हुए इस घटनाक्रम के बारे में किसी को कुछ नहीं बताया।

 

 

 

निकी बेला ने कहा कि लेकिन अब यह समय आ गया है जब मुझे लगता है कि मुझे इसपर तब बात करनी चाहिए। जो लड़की स्कूल-कॉलेज में ऐसी घटनाओं का शिकार होती हैं, उसे भी सबके सामने आकर विरोध दर्ज कराना चाहिए। अगर विरोध दर्ज करवाएंगे तो ही ऐसी घटनाएं होने से रोकी जा सकती है। 

 


बता दें कि निकी ने बहन ब्री के साथ मिलकर साल 2011 में डीवा चैंपियनशिप जीती थीं। उन्होंने 24 मार्च, 2019 को इस खेल को अलविदा बोल दिया। अब वह एक बच्चे की मां है।

 

 

निकी अपने रैसलिंग करियर के दौरान मशहूर रैसलर जॉन सीना के साथ रोमांटिक रिश्ते को लेकर भी चर्चा में रही। दोनों शादी के करीब थे लेकिन नाटकीय घटनाक्रम के बाद दोनों अलग हो गए थे। इसके बाद निकी ने अपने पुरान साथी आर्टेम के साथ शादी कर ली थी। 

Content Writer

Jasmeet