मैं तुम्हें थप्पड़ मारूंगा ऋषभ पंत, आपकी चोट ने टीम संयोजन बिगाड़ दिया : भारतीय दिग्गज

punjabkesari.in Wednesday, Feb 08, 2023 - 02:25 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पिछले साल हुए दुखद हादसे से उबर रहे हैं। सभी उनके जल्द से जल्द टीम में वापसी की प्रार्थना कर रहे हैं। लेकिन उनके प्रति शुभकामनाओं की झड़ी के बीच महान भारतीय क्रिकेटर के एक अप्रत्याशित बयान ने पूरी तरह से झटका दिया है। पंत का 30 दिसंबर को रुड़की जाते समय एक भयानक कार एक्सीडेंट हो गया था जिसमें उन्हें कई चोटें आईं और उनका लिगामेंट भी अपनी जगह से हिल गया था जिसकी सर्जरी भी हुई। 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में जगह और कल से शुरू होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के साथ भारत पंत की अनुपस्थिति से कैसे निपटेगा यह उनके डब्ल्यूटीसी के अंतिम अवसरों में एक दिलचस्प कारक होगा। पंत की अनुपलब्धता ने टीम संयोजन को भी संकट में डाल दिया है। यही कारण है कि भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव पंत की लापरवाह दुर्घटना से खुश नहीं हैं। कपिल ने कहा कि एक बार पंत के ठीक हो जाने के बाद, वह जाएंगे और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए उन्हें 'थप्पड़' मारेंगे।

कपिल देव ने अनकट प्रोग्राम में कहा, 'मैं उससे बहुत प्यार करता हूं। मैं चाहता हूं कि वह ठीक हो जाए और जब वह ठीक हो जाएगा तो मैं जाकर उसे जोर से थप्पड़ मारूंगा, क्योंकि मुझे उसका ख्याल है। देखो, तुम्हारी चोट ने पूरी टीम के संयोजन को बिगाड़ दिया है। प्यार और स्नेह है कि आप जल्दी ठीक हो जाते। फिर गुस्सा भी आता है कि ऐसी गलतियां आज के युवा लड़के क्यों करते हैं? उसके लिए एक थप्पड़ भी होना चाहिए। 

जहां कपिल की चिंता उनके दिल में अच्छी जगह है, वहीं उनका बयान लोगों को अचंभे में डालने वाला है। ऐसा कहने के बाद कपिल ने एक अच्छी बात उठाई। पंत के बिना भारतीय टीम प्रबंधन मध्यक्रम में जवाब तलाश रहा है। न केवल विकेटकीपिंग के उद्देश्य से बल्कि बल्लेबाजी के लिए भी। पंत की तेजतर्रार और आक्रामक शैली, जवाबी हमला ऐसे कारक हैं जो निश्चित रूप से भारत द्वारा याद किए जाएंगे। वह एकमात्र खिलाड़ी जो उस स्थिति से समान भूमिका निभा सकता है, वह सूर्यकुमार यादव हैं। टी20आई में दुनिया के लिए काफी रहस्योद्घाटन करने वाले सूर्य ने अपना पहला टेस्ट कॉल-अप अर्जित किया और पंत जैसी पारी खेलने के लिए भारत के मध्य क्रम में उनके स्लॉटिंग की प्रबल संभावना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News