अगर वो अगला भारतीय कप्तान बनता है, तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा  : अकरम

punjabkesari.in Tuesday, Oct 25, 2022 - 01:00 PM (IST)

कराची। रविवार शाम को एमसीजी में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप 2022 का मुकाबला शायद सबसे रोमांचक मुकाबलों में से एक था। आखिरी ओवर में क्रिकेट के हर पहलू देखने को मिले, चाहे वह कैच हो, स्टंपिंग हो, एक बड़ा छक्का, सिंगल रन, डबल या तीन रन, बाई, नो-बॉल, फ्री-हिट, वाइड, और क्या नहीं। आखिरी ओवर में सारा ड्रामा था।

और सारा ड्रामा खेल की अंतिम डिलीवरी के बाद शांत हो गया, जब भारत को इसे जीतने के लिए एक रन की जरूरत थी। भारत का मैच जीतना देश भर के हजारों लोगों के लिए राहत की बात थी, लेकिन इसका श्रेय उन्हें दिया जाना चाहिए जो खेल के नायक साबित हुए। यानी कि विराट कोहली और हार्दिक पांड्या।

दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 113 रन की साझेदारी की, जो भारत की जीत के पीछे महत्वपूर्ण कारणों में से एक था। कोहली, आधुनिक युग के एक महानायक होने के नाते, उन्होंने वही किया जिसमें वह सर्वश्रेष्ठ हैं। लेकिन पंड्या ने जब से इस साल की शुरुआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है, उन्होंने अपने खेल में और अपनी मानसिकता में भी काफी बदलाव दिखाया है, जिससे उन्हें कई क्रिकेट दिग्गजों से प्रशंसा मिली है।

ए स्पोर्ट्स पर बाक करते हुए पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों वकार यूनुस, वसीम अकरम और मिस्बाह उल हक ने इस बात पर विचार किया कि कैसे स्टार ऑलराउंडर हार्दिक आने वाले समय में भारत का कप्तान बन सकता है।

हक ने कहा, “हार्दिक पांड्या को अगर आप देखे तो आईपीएल में उसने पहली दफा शायद कप्तानी की है। जिस तरह से उन्होंने टीम का नेतृत्व किया, वो कमाल का रहा। उसने टीम को ट्राॅफी भी दिलाई। खास ताैर पर उसका भी जो रोल है टीम में एक फिनिशर के रूप में। और फिनिशर आप टीम में तभी हो सकते हैं जब आप मानसिक रूप से मजबूत हों और एक आत्मविश्वास हो। और जानता हो कि किस तरीके से मैच को आगे लेकर जा सकते हैं।”

हार्दिक पांड्या हैं टीम की ताकत 
जब मिस्बाह उल हक बोल रहे थे, वकार यूनुस ने उन्हें बीच में उनकी बात काटी और कहा, "अगर वह अगले भारतीय कप्तान हैं तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा।"  अकरम ने कहा, “पहले वो आईपीएल के मुख्य कप्तान बना, वहां जीता। अभी वो टीम में एक ताकत हैं। वो कप्तान को सलाह देता है, एक शांत प्रभाव है, और वह सीख रहा है।''


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News