इयान चैपल ने अश्विन को लियोन से बढ़िया गेंदबाज बताया, कही यह बात

punjabkesari.in Sunday, Jun 06, 2021 - 05:37 PM (IST)

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा कि भारतीय स्पिनर आर. अश्विन नाथन लियोन से बेहतर ऑफ स्पिनर हैं। चैपल ने कहा कि मुझे लगता है कि अश्विन नाथन लियोन से बेहतर गेंदबाज हैं। नाथन लियोन के स्ट्राइक रेट पर नजर डालें आपको लगेगा कि आप 70 के दशक की बात कर रहे हैं लेकिन मैं 2018 में की बात कर रहा हूं। 

2018 से लियोन ने 27 टेस्ट मैचों में 72.5 की स्ट्राइक रेट और 33.43 की औसत के साथ 113 विकेट लिए हैं। हालाँकि उनके नाम छह पाँच विकेट हॉल हैं, जिनमें से चार दो टीमों भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ आए हैं। उन्होंने केवल एक मैच में 10 विकेट हॉल लिया है वो भी न्यूजीलैंड टीम के खिलाफ। भारत के खिलाफ लियोन का स्ट्राइक रेट (85.8) बाकी टीमों के मुकाबले और भी खराब है। 

चैपल ने कहा कि मुझे लगता है कि जब नाथन लियोन दाएं हाथ के बल्लेबाजों को गेंदबाजी कर रहे होते हैं तो ऑनसाइड से रन बनने देते हैं और वास्तव में ऐसा नहीं होना चाहिए। हां, वह एक अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन मुझे लगता है कि अश्विन उनसे बेहतर गेंदबाज हैं।

इयान चैपल ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि भारतीय आक्रमण इतना मजबूत है जिस कारण गेंदबाज अधिक विकेट साझा कर रहे हैं और दूसरी बात मैं अश्विन की प्रतिष्ठा के कारण कहूंगा। मुझे लगता है कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने शायद अश्विन पर अधिक ध्यान केंद्रित किया है। लेकिन उन्हें इसके बारे में कुछ नहीं पता है। 

Content Writer

Raj chaurasiya