ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने दिया बयान, कहा- भारत को कड़ा संदेश देने से चूक गए रूट

punjabkesari.in Sunday, Feb 14, 2021 - 01:32 PM (IST)

नई दिल्ली : आस्ट्रेलिया के दिग्गज इयान चैपल का मानना है कि पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में दूसरी पारी को समाप्त घोषित नहीं करके इंग्लैंड के कप्तान जो रूट भारत को कड़ा संदेश देने से चूक गये जिससे श्रृंखला में बाद में उन्हें मनोवैज्ञानिक फायदा मिलता। इंग्लैंड ने टूटती पिच पर कुल बढ़त 350 रन से अधिक होने के बावजूद अपनी दूसरी पारी समाप्त घोषित नहीं की थी।

चैपल नेकहा कि पहले टेस्ट में बेहतरीन आलराउंड खेल के बावजूद रूट महत्वपूर्ण मौके पर इंग्लैंड की मजबूती का पूरा फायदा उठाने में विफल रहे। दूसरी पारी में आक्रमण और रक्षण के बीच असमंजस की स्थिति में पड़ने के बजाय इंग्लैंड को पारी समाप्त घोषित करके आक्रामक रवैया अपनाना चाहिए था।

इंग्लैंड ने दूसरी पारी में पूरी बल्लेबाजी की और आखिर में भारत के सामने 420 रन का लक्ष्य रखा था। इंग्लैंड की टीम ने हालांकि काफी समय रहते हुए जीत दर्ज की थी। लेकिन आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान चैपल ने कहा कि इससे (पारी समाप्त घोषित करने) भारत के पास कड़ा संदेश जाता कि हम उनकी मजबूत बल्लेबाजी को लेकर चिंतित नहीं हैं। रूट अगर पारी समाप्त होने का इंतजार करने के बजाय पारी समाप्त घोषित करते तो इसका उन्हें श्रृंखला में बाद में मनोवैज्ञानिक फायदा मिलता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News