CWC Qualifiers : गज्जानंद के शतक पर भारी पड़े इन 4 बल्लेबाजों के अर्धशतक, विंडीज जीता

punjabkesari.in Sunday, Jun 18, 2023 - 09:15 PM (IST)

खेल डैस्क : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप क्वालिफायर 2023 के तहत हरादे में खेले गए विंडीज बनाम संयुक्त राज्य अमेरिका मुकाबले में विंडीज को 39 रनों से जीत हासिल हुई। विंडीज ने पहले खेलते हुए अपने चार बल्लेबाजों के अर्धशतक की बदौलत 297 रन बनाए थे जवाब में खेलने उतरी अमेरिका की ओर से गज्जानंद सिंह ने शतक लगाया लेकिन पुछल्ले बल्लेबाजों से सहयोग न मिलने के कारण उनकी टीम 39 रन से पिछड़ गई।

 

 

हालांकि मैच में पहले खेलने उतरी विंडीज की शुरूआत खराब रही थी। ब्रेंडन किंग 0 तो काइल मेयर्स 2 रन बनाकर आऊट हो गए। लेकिन जॉनसन चार्ल्स ने 80 गेंदों में 66, शाई होप ने 60 गेंदों में 54, निकोल्स पूरण ने 28 गेंदों में 43, रोस्टन चेज ने 55 गेंदों में 55 तो जेसन होल्डर ने 40 गेंदों में दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 56 रन बनाकर स्कोर 297 तक पहुंचाया था। अमेरिका की ओर से नटरावाल्कर, काइल फिलिप और स्टीव टेलर ने 3-3 विकेट लीं।

 

 

जवाब में खेलने उतरी अमेरिका की शुरूआत खराब रही। उन्होंने 55 रन पर ही चार विकेट गंवा लिए थे लेकिन तभी गज्जानंद ने एक छोर संभाला और जोरदार हिटिंग जारी रखी। गज्जानंद ने 109 गेंदों में 8 चौके और दो छक्कों की मदद से 101 रन बनाए। जहांगीर 49 गेंदों में 39, नॉस्टुश केंजीगे 34 रन बनाने में सफल रहे। लेकिन वह 258 तक ही स्कोर पहुंचा पाए।

 

वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप ने चार बल्लेबाजों द्वारा अर्धशतक को शतक में न बदलने पर कहा कि मैं मील के पत्थर पर ज्यादा जोर नहीं देता। यह बोर्ड पर रन बनाने के बारे में है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम शतक बना रहे हैं या नहीं। गलतियां होती हैं, हमें उनसे सीखने की जरूरत है। उम्मीद है कि हम उन्हें अगले गेम में सही कर सकते हैं। वहीं, अमेरिका के शतकवीर गजानन्द सिंह पर होप ने कहा कि मुझे लगता है कि वह अच्छा खेले। वेस्टइंडीज कहां सुधार कर सकता है सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हमें थोड़ा और निर्मम होने की जरूरत है। यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि हम लगातार क्षेत्रों में अधिक गेंदबाजी करें और आगे बढ़ने के बारे में अधिक सकारात्मक सोचें।

Content Writer

Jasmeet