विश्व कप में भारत-पाक मैच के लिए आए 4 लाख आवेदन, सिर्फ इतनी ही सीट रिजर्व

punjabkesari.in Thursday, Feb 21, 2019 - 04:53 PM (IST)

जालन्धर : पुलवामा अटैक के कारण क्रिकेट विश्व कप में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत को लेकर जहां दोनों देश एकमत नहीं है। वहीं, इस ऐतिहासिक भिड़ंत को देखने के लिए क्रिकेट फैंस ने गजब का उत्साह दिखाया है। यह साफ इससे भी साफ होती है कि मैनचैस्टर में 16 जून को होने वाले उक्त मुकाबले के लिए आईसीसी के पास 4 लाख लोगों के आवेदन आए हैं। जबकि उक्त स्टेडियम में बैठने की क्षमता सिर्फ 25000 ही है। 

आईसीसी विश्व कप टूर्नामेंट के निदेशक स्टीव एलवर्थी ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के ग्रुप चरण का मैच देखने के लिए दर्शक सबसे ज्यादा उत्साहित है। मैच टिकट की इतनी मांग तो इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया मैच के लिए भी नहीं आई। यहां तक कि लाड्र्स में होने वाले फाइनल मुकाबले के लिए जो आवेदन आए हैं वह भारत-पाक के आवेदनों के सामने कुछ भी नहीं है। एलवर्थी ने बताया कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच के लिए करीब 2.4 लाख लोगों ने आवेदन किया है। जबकि फाइनल मुकाबले के लिए करीब 2.7 लाख आवेदन आ चुके हैं।

बड़ी संख्या में लोगों के हाथ लगेगी निराशा


भारत और पाकिस्तान मैच अगर हुआ तो सबसे बड़ी निराश उन लोगों को होगी जिन्होंने मैच देखने के लिए आवेदन किया है। क्योंकि मैनचैस्टर स्टेडियम की दर्शक क्षमता सिर्फ 25 हजार है। ऐसे में अगर वीआईपी सीट, रिजर्व सीट, कोटा सीट की अगर संख्या निकाल दें तो आम दर्शकों के लिए महज 20 हजार सीटें ही बचेंगी। इससे करीब 3.80 लाख लोगों के हाथ निराशा लगेगी।

Jasmeet