पाकिस्तान की वजह से ICC का बड़ा फैसला, भारत में होने वाला वर्ल्ड कप स्थगित: रिपोर्ट्स

punjabkesari.in Thursday, Jul 23, 2020 - 02:26 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने अपनी बैठक में भारत में होने वाले 2023 वर्ल्ड कप को स्थगित कर दिया है। जानकारी के मुताबिक आईसीसी ने ये फैसला पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख एहसान मनी के अनुरोध पर लिया है। पहले इसका आयोजन फरवरी-मार्च में होना था लेकिन पीसीबी के अनुरोध के बाद अब इसे अक्टूबर-नवंबर 2023 में आयोजित किया जाएगा। 

रिपोर्ट्स की मानें तो फरवरी-मार्च में पाकिस्तान प्रीमियर लीग (पीएसएल) का आयोजन होता है। ऐसे में एहसान मनी ने आईसीसी सदस्यों से इसे आगे बढ़ाने की गुहार लगाई जिस पर आईसीसी राजी हो गया। इसी के चलते 2021 और 2022 में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में आयोजित किया जाएगा। इस फैसले के बाद पीसीबी अगले तीन सालों तक बिना किसी परेशानी के फरवरी-मार्च में पीएसएल आयोजित कर सकेगा। 

गौर हो कि कई पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ियों जिसमें शोएब अख्तर और राशिद लतीफ शामिल हैं, ने आरोप लगाया कि बीसीसीआई की वजह से आईसीसी ने अक्तूबर-नवम्बर में टी20 विश्व कप करवाने का फैसला लिया था। उन्होंने ये आरोप भी लगाया था कि बीसीसीआई की वजह से टी20 विश्व कप 2020 और एशिया कप करवाया जा सकता था लेकिन बीसीसीआई की वजह से इन दोनों बड़े टूर्नामेंट्स को स्थगित किया गया है। 

Sanjeev