ICC T20i Ranking : सूर्यकुमार दूसरे नंबर पर, श्रेयस अय्यर को भी हुआ फायदा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 05:02 PM (IST)

दुबई : आईसीसी टी20 रैंकिंग में भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव  (805 अंक) फिलहाल दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। वहीं, श्रेयस अय्यर दो पायदान के फायदे से 19वें स्थान पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम अभी भी बल्लेबाजी सूची में टॉप पर बने हुए हैं। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल में समाप्त हुई श्रृंखला के अंतिम टी-20 मुकाबले में 40 गेंद में 64 रन की पारी खेलने वाले अय्यर पहले 4 मैचों में बड़ी पारी नहीं खेल सके थे। गेंदबाजों में स्पिनर रवि बिश्नोई और कुलदीप यादव को रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है। बिश्नोई 21 वर्ष ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के 2 मैचों में 6 विकेट झटके थे जिससे वह 50 पायदान की छलांग से 44वें स्थान पर पहुंच गए। 

ICC T20 Ranking, Suryakumar Kumar, Shreyas Iyer, ICC T20 रैंकिंग, सूर्यकुमार कुमार, श्रेयस अय्यर, Babar Azam, Kuldeep Yadav

वहीं, कुलदीप ने अंतिम मैच में 3 विकेट चटकाए थे, उन्होंने 58 पायदान की छलांग लगाई जिससे वह 87वें नंबर पर काबिज होने में सफल रहे। हालांकि सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार वेस्टइंउीज के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन के बावजूद एक पायदान नीचे नौवें स्थान पर खिसक गए। दक्षिण अफ्रीका के रीजा हेंड्रिक्स को टी-20 में काफी लाभ हुआ है, वह आयरलैंड पर श्रृंखला में 2-0 की जीत के दौरान 74 और 42 रन की पारी की बदौलत 13वें स्थान पर पहुंच गए।

 

ICC T20 Ranking, Suryakumar Kumar, Shreyas Iyer, ICC T20 रैंकिंग, सूर्यकुमार कुमार, श्रेयस अय्यर, Babar Azam, Kuldeep Yadav

दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज 10 पायदान के फायदे से गेंदबाजों की सूची में 18वें स्थान पर पहुंच गए जबकि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी (23वें नंबर) और न्यूजीलैंड के लॉकी फग्र्यूसन (31वें नंबर) ने भी रैंकिंग में अपने स्थान में सुधार किया है।

पाकिस्तानी कप्तान आजम टी-20 में नंबर एक रैंकिंग के बल्लेबाज बने हुए हैं जबकि आस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड और अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी क्रमश: गेंदबाजों और आल राउंडर की सूची में पहले स्थान पर काबिज हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News