ICC T20 Ranking : सूर्यकुमार बल्लेबाजी तो आदिल राशिद गेंदबाजी में नंबर वन

punjabkesari.in Wednesday, Dec 20, 2023 - 04:43 PM (IST)

दुबई : इंग्लैंड के लेगस्पिनर आदिल राशिद टी-20 के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज बन गए हैं और एकदिवसीय श्रेणी में पाकिस्तान के बाबर आजम भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को पछाड़ते हुए 824 अंकों के साथ फिर से शीर्ष एकदिवसीय बल्लेबाज बन गए हैं। गिल 810 अंक के साथ दूसरे पायदान पर हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की आज यहां जारी ताजा रैंकिंग के अनुसार वेस्ट इंडीज में चल रही इंग्लैंड की श्रृंखला के पहले चार टी-20 में सात विकेट लेने के बाद राशिद ने अफगानिस्तान के राशिद खान और भारत के रवि बिश्नोई को पछाड़ते हुए शीर्ष रैंक हासिल की। वह एक दशक से भी अधिक समय पहले ऑफस्पिनर ग्रीम स्वान के बाद गेंदबाजों की आईसीसी पुरुष टी-20 रैंकिंग में नंबर एक बनने वाले इंग्लैंड के केवल दूसरे खिलाड़ी हैं। 

 

भारत के सूर्यकुमार यादव दक्षिण अफ्रीका में दूसरे और तीसरे टी-20 में अर्धशतक और शतक बनाने के बाद शीर्ष रैंक वाले टी-20 बल्लेबाज बने हुए हैं। दूसरे स्थान पर मौजूद पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान है।

वहीं टेस्ट रैंकिंग में केन विलियमसन शीर्ष पर बने हुए हैं, जबकि पर्थ में पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद उस्मान ख्वाजा तीन पायदान ऊपर चौथे स्थान पर पहुंच गए। टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में पैट कमिंस एक पायदान ऊपर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि नाथन लियोन पांचवें, मिशेल स्टाकर् आठवें और जोश हेजलवुड दसवें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारत के ऑफस्पिनर आर अश्विन टेस्ट के शीर्ष गेंदबाज बने हुए हैं।

Content Writer

Jasmeet