ICC टी20 विश्व कप 2021 का शेड्यूल जारी, पाकिस्तान से होगा भारत का पहला मैच

punjabkesari.in Tuesday, Aug 17, 2021 - 11:06 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है। टूर्नामेंट की शुरुआत 17 अक्टूबर को स्थानीय समयानुसार दोपहर 2 बजे मेजबान ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच राउंड 1 ग्रुप बी के मुकाबले से होगी। वहीं ग्रुप बी की अन्य टीमें स्कॉटलैंड और बांग्लादेश शाम 6 बजे शाम के मैच में भिड़ेंगी। 

ग्रुप ए में आने वाली आयरलैंड, नीदरलैंड, श्रीलंका और नामीबिया अगले दिन अबू धाबी में एक्शन (मैच खेंलेंगी) में होंगे, जिसमें राउंड 1 मैच 22 अक्टूबर तक चलेगा। प्रत्येक ग्रुप में शीर्ष दो टीमें 23 अक्टूबर से शुरू होने वाले टूर्नामेंट के सुपर 12 चरण में आगे बढ़ेंगी।

सुपर 12

टूर्नामेंट का दूसरा दौर सुपर12 चरण 23 अक्टूबर को अबू धाबी में शुरू होगा जिसमें ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच ग्रुप 1 प्रतियोगिता होगी। इसके बाद दुबई में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच शाम का मुकाबला होगा। 

पुराने प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया 30 अक्टूबर को दुबई में आमने-सामने होंगे। ग्रुप का समापन 6 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच अबू धाबी में और इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच शारजाह में होने वाले मैचों के साथ होगा।

ग्रुप 2 की शुरुआत 24 अक्टूबर को स्थानीय समयानुसार शाम 6 बजे दुबई में भारत और पाकिस्तान के बीच हैवीवेट मुकाबले से होगी। पाकिस्तान फिर 26 अक्टूबर को शारजाह में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। अफगानिस्तान ने अपने अभियान की शुरुआत 25 अक्टूबर को शारजाह में की जिसमें पहले दौर से ग्रुप बी के विजेता थे। ग्रुप का समापन 8 नवंबर को होगा जिसमें भारत ग्रुप ए से दूसरे स्थान पर रहने वाले राउंड 1 क्वालीफायर से भिड़ेगा। 

सेमीफाइनल

पहला सेमीफाइनल स्थानीय समयानुसार शाम 6 बजे 10 नवंबर को अबू धाबी में होगा। दूसरा सेमीफाइनल 11 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा। दोनों सेमीफाइनल में रिजर्व डे रखा गया है। 

फाइनल 

टूर्नामेंट का फाइनल मैच 14 नवंबर को स्थानीय समयानुसार शाम 6 बजे दुबई में होगा। वहीं फाइनल के लिए भी रिजर्व डे रखा गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News