ICC Test Ranking: कप्तान कोहली की विराट छलांग, स्मिथ का ताज छीनने के करीब

10/14/2019 4:42:00 PM

दुबई: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पुणे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे रेस्ट में अपनी नाबाद 254 रन की रिकॉडर्तोड़ पारी की बदौलत आईसीसी की सोमवार को जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में 37 अंकों की लम्बी छलांग लगाई है और वह ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ का ताज छीनने की दहलीज पर पहुंच गए हैं। रन मशीन विराट अपने दूसरे स्थान पर बरकरार हैं लेकिन नाबाद दोहरे शतक के दम पर वह 899 अंकों से 37 रेटिंग अंकों की छलांग लगाकर 936 अंकों पर पहुंच गए हैं।विराट और स्मिथ के बीच अब मात्र एक अंक का फासला रह गया है और भारतीय कप्तान तीसरे टेस्ट में स्मिथ से नंबर एक का ताज छीन सकते हैं। वह टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बनने से दो अंक पीछे रह गए हैं। 

PunjabKesari

विराट ने पुणे टेस्ट में नाबाद 254 रन की पारी खेली जिससे वह फिर से 900 अंकों से ऊपर पहुंच गए हैं। नंबर वन पर अभी भी ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्मिथ हैं जिनके खाते में 937 अंक हैं।   भारतीय कप्तान की यह सर्वश्रेष्ठ रेटिंग है और वह आलटाइम सर्वश्रेष्ठ रेटिंग के मामले में 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं। आलटाइम सर्वश्रेष्ठ रेटिंग के मामले में लीजेंड ओपनर सुनील गावस्कर 916 अंकों और 24वें स्थान के साथ काफी पीछे छूट गए हैं। 
PunjabKesari

पुणे में 91 रन की शानदार पारी खेलने वाले आलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी 12 स्थान की लंबी छलांग लगाई है और वह 551 की अपनी सर्वश्रेष्ठ रेटिंग के साथ 52वें से 40वें स्थान पर पहुंच गए हैं। पुणे में अर्धशतक बनाने वाले अजिंक्या रहाणे एक स्थान का सुधार कर नौंवें स्थान पर पहुंच गए हैं।        

चेतेश्वर पुजारा का चौथा स्थान बना हुआ है लेकिन वह 818 रेटिंग अंकों से 817 रेटिंग अंकों पर आ गए हैं। न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक तीन स्थान गिरकर 10वें नंबर पर खिसक गए हैं।


neel

Related News