ICC U19 WC : चलते मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने भारतीय गेंदबाज को मारी कोहनी, Video

punjabkesari.in Thursday, Jan 30, 2020 - 06:41 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप के पहले क्वॉर्टर फाइनल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इस मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज सैम फैनिंग ने भारतीय गेंदबाज आकाश सिंह को रन लेने के दौरान कोहनी मारी थी। इसका वीडियो सामने आने के बाद आईसीसी ने कार्रवाई करते हुए फैनिंग के खाते में 2 डिमेरिट प्वॉइंट जोड़ दिए गए हैं। 

इस मैच में 75 रन की पारी खेलने वाले फैनिंग ने 31वें ओवर में आकाश को कोहनी मारी थी। वीडियो में साफ देखने को मिला कि फैनिंग ने गलती से नहीं बल्कि जानबूझकर आकाश को कोहनी मारी। इसके बाद आकाश ने इसका विरोध भी किया था। मंगलवार को इस मामले में फैनिंग पर कार्रवाई की और उसे आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.12 का दोषी पाए जाने के बाद उसके खाते में 2 डिमेरिट अंक जोड़े गए।

किसी खिलाड़ी का दूसरे खिलाड़ी से गलत तरीके से टकराना आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.12 के तहत आता है। फैनिंग ने भी अपनी गलती को स्वीकार करते हुए आईसीसी द्वारा मिली सजा को मान लिया। वहीं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ओलाइवर डेवीस ने भी इस मैच में भारतीय गेंदबाज कार्तिक त्यागी को स्लेज किया था जिसका जवाब उन्होंने डेवीस को अगली ही गेंद पर आउट कर दिया था। 

गौर हो कि टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय अंडर 19 टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 233 रन बनाए थे। इसके जवाब में उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारतीय गेंदबाजों ने 43.3 ओवर में 159 रनों पर ऑलआउट कर मैच को अपने नाम कर लिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News