ICC Women''s T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विजयी शुरूआत करने उतरेगा भारत

punjabkesari.in Thursday, Feb 20, 2020 - 05:02 PM (IST)

सिडनी : विस्फोटक बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारतीय महिला टीम शुक्रवार से शुरू हो रहे आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ग्रुप ए के मुकाबले में विजयी शुरुआत करने के इरादे से उतरेगी। भारतीय महिला टीम को 2018 के टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इस बार भारत फाइनल में पहुंचकर खिताब अपने नाम करना चाहेगा।

वर्ष 2018 के विश्व कप में अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज को सेमीफाइनल से बाहर रखने पर काफी विवाद हुआ था लेकिन इस बार मिताली टीम का हिस्सा नहीं हैं और हरमनप्रीत पर टीम को चैंपियन बनाने की पूरी जिम्मेदारी रहेगी। भारत ने टी-20 विश्व कप की तैयारी के लिए हाल में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ एक त्रिकोणीय महिला टी-20 सीरीज भी खेली थी जिसके फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया से एक कड़े मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2017 में एकदिवसीय विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली जीत भारतीय महिला क्रिकेट टीम के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि मानी जाती है। भारत के लिए बड़ी राहत की बात यह है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2016 में टी-20 सीरीज में जीत हासिल करने वाली टीम के 7 खिलाड़ी इस बार की विश्व कप टीम में हैं। भारत ही एकमात्र ऐसी टीम है जिसने हाल के वर्षों में आईसीसी के बड़े टूर्नामेंटों में ऑस्ट्रेलिया को हराया है। भारत ने 2017 वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल और टी-20 2018 विश्व कप के लीग स्तर के मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया था, जिससे उसके इरादे बुलंद हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News