ICC World Cup: फैंस फ्री में देख पाएंगे विश्व कप और एशिया कप के मैच, जानें कहां होंगे

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 03:52 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क :  भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खबर सामने आई है। डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने ऐलान किया है कि वह आगामी एशिया कप और आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप मैचों की स्ट्रीमिंग फ्री में करेगा। डिज्नी यह फ्री स्ट्रीमिंग मोबाइल पर मैचों का सीधा प्रसारण देखने वाले फैंस को करेगी।

अब डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने पूरे देश में मौजूद अपने मोबाइल यूजर्स को तोहफा देने का फैसला करते हुए एशिया कप और आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैचों को फ्री में दिखाने की बात कही है। बता दें कि डिज्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल के लाइव प्रसारण को रिकॉर्ड 505 मिलियन दर्शकों ने देखा था।

कंपनी के अनुसार, ''डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने क्रिकेट के खेल को सभी फैंस तक आसानी से पहुंचाने के नजरिए से यह निर्णय लिया है। इसी के साथ कंपनी ने अपनी एप डिज्नी प्लस हॉटस्टार को मोबाइल फोन यूजर्स के लिए और अधिक आसान बनाने का फैसला भी किया ताकि फैंस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग का आनंद बिना किसी रुकावट के साथ देख सके।

बता दें कि एशिया कप 2023 के आयोजन को लेकर अभी जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन इसके मुकाबले सितंबर में होंगे। पाकिस्तान मेजबान है, लेकिन भारत ने वहां जाने से साफ मना किया, जिस कारण अब साफ नहीं हो पाया कि टूर्नामेंट कहां करवाया जाएगा। फिर इसके बाद भारत में वनडे वर्ल्ड कप होगा, जिसमें कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही है। इसके लिए 8 टीमें सीधे क्वालीफाई कर चुकी हैं। वहीं 2 टीमें जिम्बाब्वे में इसी महीने शुरू होने वाले क्वालीफायर राउंड के जरिए मुख्य टूर्नामेंट में क्वालीफाई करेंगी। इन टीमों में श्रीलंका और वेस्टइंडीज भी शामिल है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News