कोरोना पॉजीटिव तो मैच ही नहीं खेल पाएगा तो गेंद पर लार लगाना बैन क्यों : अजीत अगरकर

punjabkesari.in Monday, Jun 15, 2020 - 07:29 PM (IST)

नई दिल्ली : एकदिवसीय क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की सूची में तीसरे स्थान पर काबिज अगरकर ने कहा है कि गेंद पर लार न लगाने के मामले का हल ढूंढना होगा। अगरकर ने कहा- क्रिकेट में लार गेंदबाजों के लिए उतनी ही जरूरी है, जितना बल्लेबाजों के लिए बल्ला। आईसीसी का यह प्रतिबंध 8 जुलाई से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जानी वाली तीन टेस्ट की श्रृंखला से लागू होगा। कोविड-19 महामारी के कारण पिछले तीन महीने में यह पहली टेस्ट श्रृंखला होगी।

भारत के लिए 191 एकदिवसीय और 26 टेस्ट खेलने वाले अगरकर ने कहा- मेरी चिंता इस बात को लेकर है कि मैच शुरू होने से पहले खिलाडिय़ों की जांच की जाएगी। अगर वह कोविड-19 से संक्रमित नहीं है तो आप लार के इस्तेमाल पर विचार कर सकते है। इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा- यह मेरा विचार है और इस मुद्दे पर चिकित्सा क्षेत्र का कोई जानकर बेहतर जानकारी दे सकता है।


अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 349 विकेट लेने वाले 42 साल के इस गेंदबाज ने कहा- जाहिर है उन्होंने एक सुरक्षित तरीका अपनाया गया है और मौजूदा स्थिति में यह समझ में आता है। हमें एक बार इंग्लैंड की श्रृंखला के खत्म होने का इंतजार करना होगा। यह गेंदबाजों के लिए आसान नहीं होने वाला है लेकिन हमें इंतजार करना पड़ेगा। अगरकर ने कहा कि क्रिकेट में पहले से ही ‘बल्लेबाजों के पक्ष में है’, लार पर प्रतिबंध से तेज गेंदबाजों की स्थिति और दयनीय होगी।

Jasmeet