अगर धोनी IPL में अच्छा नहीं खेले तो टीम इंडिया के दरवाजे होंगे बंद : जोन्स

punjabkesari.in Friday, Jul 24, 2020 - 03:03 PM (IST)

नई दिल्ली : पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज और कमेंटेटर डीन जोन्स को लगता है कि अगर इंडियन प्रीमियर लीग में धोनी ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया तो उनके लिए टीम इंडिया में वापसी के रास्ते बंद हो जाएंगे। हालांकि जोंस का लगता है कि कोविड-19 के कारण आए ब्रेक के चलते धोनी और मजबूत हुए होंगे। जोंस बोले- फिलहाल ऐसा लग रहा है कि भारतीय चयनकर्ता ऋषभ पंत और केएल राहुल के साथ ही जा रहे हैं। अगर धोनी के पास शानदार आईपीएल है तो वह दूर हैं, लेकिन अगर वह अगले आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो शायद उनका दरवाजा जरूर बंद हो जाता है।

जोंस बोले- वह यह दरवाजा खोल सकते हैं। यह ब्रेक उसके लिए शानदार हो सकता है। उसके पास वास्तव में एक अच्छा ब्रेक है और अगर वह इस से बाहर आना चाहते है। अगर मुझ पर विश्वास करो तो जब तक आप बड़े हो जाते हो तब आपको ब्रेक से वापस आना मुश्किल होता है।

धोनी ने आखिरी बार 2019 विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के लिए सेमीफाइनल मैच खेला था। इसके बाद से ऋषभ पंत और के.एल. राहुल सीमित ओवरों के क्रिकेट में उनकी जगह स्टंप के पीछे जिम्मेदारी निभा रहे हैं। भारतीय मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि धोनी के टी 20 विश्व कप के लिए टीम में आने का रास्ता उनका आईपीएल प्रदर्शन हो सकता है। 

हालांकि, आईपीएल को कोरोनोवायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था। ठीक इसी तरह टी-20 विश्व कप भी कैंसिल हो चुका है। जोंस ने कहा- वह (एमएस धोनी) एक पूर्ण सुपरस्टार हैं। वह ‘महान’ हैं। इसलिए, मैंने हमेशा महान लोगों के साथ महसूस किया है कि उन्हें वह करने देना है जो वे करना चाहते हैं, लेकिन इस समय वे केएल की ओर झुक रहे हैं।लेकिन, भारत की सबसे बड़ी समस्या अभी भी एक फिनिशर है। आपका फिनिशर कौन है? हार्दिक-पंड्या - हां। बस आपके संतुलन में कमी आती है - कौन गर्म है और कौन नहीं।

Reported By

Jatinder Chopra