"टी20 विश्व कप के बाद आईपीएल के लिए विमान होता तो वह ऐसा नहीं कहते", क्लार्क ने इस खिलाड़ी पर साधा निशाना

punjabkesari.in Tuesday, Nov 15, 2022 - 01:24 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: रविवार को इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए फाइनल में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड की टीम अब गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच खेलेगी। टी20 विश्व कप के बाद इस सीरीज के बीच में ब्रेक न मिलने से इंग्लैंड के कई खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ ने निराशा व्यक्त की है। इंग्लैंड के अनुभवी ऑलराउंडर मोईन अली ने भी व्यस्त कार्यक्रम पर अपनी निराशा व्यक्त की थी, जिसपर अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने उन्हें जवाब दिया है।

मोईन ने श्रृंखला के शेड्यूलिंग को भयानक बताते हुए, यह सुझाव दिया था कि प्रत्येक खेल के लिए समान तीव्रता बनाए रखना काफी कठिन है। क्लार्क ने अब मोईन की शिकायत का जवाब देते हुए कहा कि अगर टी20 विश्व कप के ठीक बाद इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) का विमान होता तो वह ऐसा नहीं कहते।

क्लार्क ने कहा, "अगर यह टी 20 विश्व कप में खेल रहे होते और फिर अगले दिन आईपीएल के लिए विमान रवाना होता, तो मुझे नहीं लगता कि तब वह ऐसा कहते।"

क्लार्क ने आगे कहा,"खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के बारे में शिकायत नहीं कर सकते हैं, जब वे पैसे के लिए घरेलू क्रिकेट के साथ-साथ फ्रेंचाइजी के लिए खेलने का अवसर ले रहे होते हैं, तब आपके पास छह या आठ सप्ताह होते हैं, तब आप आराम करके ताजा हो सकते हैं।

गौर हो कि इंग्लैंड की टीम को टी20 वर्ल्ड कप और वनडे सीरीज के बीच सिर्फ तीन दिन का समय मिला है और मोईन ने यह बात कही थी कि आप अपना इस बीच 100 प्रतिशत नहीं दे सकते। उन्होंने कहा था,"तीन दिनों के समय में बाद एक और खेल होना, यह भयानक है। खिलाड़ियों के रूप में, हम अब इसके अभ्यस्त हो रहे हैं। लेकिन जब आप हर दो, तीन दिन में खेल रहे हों तो हर समय अपना 100 प्रतिशत देना मुश्किल होता है।"

Content Editor

Ramandeep Singh