हरप्रीत बराड़ ने दिया संकेत, इन दोनों की तरह गेंदबाजी ऑलराउंडर बनना चाहता हूं

punjabkesari.in Tuesday, May 24, 2022 - 11:22 AM (IST)

मुंबई : पंजाब किंग्स के बाएं हाथ के स्पिनर हरप्रीत बरार ने संकेत दिया है कि वह रविचंद्रन अश्विन और राशिद खान की तरह एक अच्छा गेंदबाजी ऑलराउंडर बनना चाहते हैं और बल्लेबाजी क्रम को मजबूती प्रदान करना चाहते हैं। 

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 22 मई को वानखेड़े स्टेडियम में बराड़ ने राहुल त्रिपाठी, अभिषेक शर्मा और एडेन मार्कराम के विकेट चटकाकर हैदराबाद की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी थी। इससे बराड़ ने चार मैचों में सिर्फ एक विकेट लिया था, लेकिन हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने पंजाब के लिए मैच का रुख बदल दिया। इस 26 वर्षीय स्पिनर ने कहा कि अगर वह अपनी बल्लेबाजी में भी सुधार कर सकते हैं तो यह टीम के लिए बोनस होगा। 

गेंदबाजी ऑलराउंडर ने अपने बल्लेबाजी कौशल के सम्मान के महत्व के बारे में भी बताया। बेशक, मैं मुख्य रूप से एक गेंदबाज के रूप में टीम की सेवा करता हूं। इसके लिए टीम में मेरा प्रमुख स्थान है। लेकिन इसके साथ ही अगर कोई गेंदबाज बल्लेबाजी कर सकता है, तो यह हमेशा एक बोनस होता है। मैं वर्तमान में अपनी बल्लेबाजी पर काम कर रहा हूं और मैं पिछले दो से तीन महीनों से अच्छा कर रहा हूं। 

बरार ने कहा, खेलों में ऐसा होता है कि आपको शुरुआत नहीं मिलती है। इसलिए अगर मुझे किसी खेल में बल्ले से अच्छी शुरुआत मिलती है, तो मैं निश्चित रूप से बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने और आनंद लेने की पूरी कोशिश करूंगा। मैंने यहां बहुत सी नई चीजें सीखी हैं, मैं घर वापस जाकर नेट पर उन पर काम करूंगा। उन्होंने कहा कि वह अगले साल अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे। 

उन्होंने यह भी कहा कि हालांकि इस सीजन में परिणाम पंजाब के पक्ष में नहीं गया। टीम सात जीत और इतनी ही हार के साथ छठे स्थान पर रही, यह महत्वपूर्ण है कि सबक सीखा जाए। बरार ने कहा कि हमने इन चीजों से भी सीखा है। हमने अपनी पूरी कोशिश की है, लेकिन परिणाम हमारे पक्ष में नहीं आया है। हमें इसके बारे में बुरा लगता है, लेकिन एक खिलाड़ी और एक पेशेवर के रूप में हम इन अनुभवों से सीखते हैं। हम इस पर काम करेंगे और आगे खेलों में उन्हें लागू करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News