अगर मैं विराट के नेतृत्व में टीम का हिस्सा होता तो भारत तीन बार विश्व कप जीतता: श्रीसंत

punjabkesari.in Tuesday, Jul 19, 2022 - 12:28 PM (IST)

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत को उनके कैच के लिए जाना जाता है जिसने भारत को 2007 टी20 विश्व कप जीतने में मदद की। उन्होंने भारत की पिछली दो जीत में भी अहम भूमिका निभाई है। 2011 के बाद भारत के कोई विश्व कप नहीं जीतने के बारे में बात करते हुए श्रीसंत ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि विराट कोहली कुछ असाधारण करेंगे। 

अपनी क्षमताओं के बारे में बोलते हुए श्रीसंत ने कहा, अगर मैं विराट की कप्तानी में टीम का हिस्सा होता, तो भारत 2015, 2019 और 2021 में विश्व कप जीत जाता। उनका मानना ​​है कि संजू सैमसन और सचिन बेबी समेत उन्होंने जिस किसी का भी मार्गदर्शन किया है, वह बहुत अच्छा कर रहा है। उन्होंने विश्व कप को लेकर सचिन तेंदुलकर के साथ खड़े होने के पलों को याद किया और बताया कि कैसे तेंदुलकर इन जीतों और भारत को जीतते हुए देखने के अपने सपनों के बारे में भावुक हो गए थे। उन्होंने कहा, हमने सचिन तेंदुलकर के लिए वह विश्व कप जीता। 

अपनी पूरी क्रिकेट यात्रा के दौरान यॉर्कर के साथ हलचल मचाते हुए श्रीसंत ने बताया कि कैसे उन्होंने एक छोटे से शहर से ताल्लुक रखते हुए भी इस चाल में महारत हासिल की। उन्होंने कहा, खेलते समय कल्पना करना महत्वपूर्ण है और छोटे क्षेत्रों में कोई फर्क नहीं पड़ता। बल्कि यहां ऐसी चाल सीखना बेहतर है क्योंकि कुछ विकर्षण हैं। मेरे कोच ने मुझे सिखाया कि यॉर्कर्स को टेनिस गेंदों से कैसे फेंकना है। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि अभ्यास व्यक्ति को पूर्ण बना सकता है और कभी भी कुछ भी नहीं सोचना मुश्किल है। अगर आप बुमराह से पूछेंगे, तो वह कहेगा कि यह आसान भी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News