T20 World Cup : यदि भारत ने लिखित आश्वासन नहीं दिया तो उठाएंगे ये कदम : PCB अध्यक्ष

2/21/2021 2:41:17 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन अहसान मनी ने कहा कि यदि भारत प्रत्येक हितधारक के लिए वीजा पर लिखित आश्वासन नहीं देता है तो टी20 विश्व कप को यूएई को स्थानांतरित करने की मांग करेंगे। 

पिछले साल, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने घोषणा की थी कि कोविड-19 महामारी के कारण आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2020 को स्थगित कर दिया गया था, जो 2022 में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित किया जाएगा, जबकि भारत आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 की मेजबानी करेगा जैसा कि निर्धारित है। 

मनी ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से कहा, हमारी सरकार ने हमें कभी नहीं बताया कि हम (भारत में) खेल नहीं सकते। हमने आईसीसी के साथ सहमति व्यक्त की है कि हम भाग लेने जा रहे हैं और हम इसका उल्लंघन नहीं कर सकते। आईसीसी स्तर पर मैंने स्पष्ट रूप से कहा है कि हमें भारत सरकार से लिखित आश्वासन की आवश्यकता है कि न केवल हमारी टीम और टीम के वीजा के लिए, हमें प्रशंसकों, पत्रकारों और बोर्ड के अधिकारियों के लिए भी वीजा की आवश्यकता है। लेकिन यह भी आईसीसी मेजबान में लिखा गया है समझौता और उसी के अनुसार हमने अपनी मांग रखी है। 

आईसीसी भी इस पर थोड़ा ढीला हुआ है क्योंकि उन्होंने हमें बताया था कि यह 31 दिसंबर, 2020 तक किया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मैंने इसे जनवरी में और फरवरी में सीधे आईसीसी अध्यक्ष के समक्ष उठाया, फिर मैंने आईसीस प्रबंधन से बात की और मैंने उनसे कहा कि मुझे मार्च तक एक स्पष्ट निर्णय की आवश्यकता है। वे मार्च के अंत तक कह रहे हैं। अगर आश्वासन नहीं आता है तो मैं इस कार्यक्रम को भारत से यूएई में स्थानांतरित करने की मांग करूंगा। मनी ने कहा कि आईसीसी के पास बैकअप योजनाएं हैं और अगर भारत टूर्नामेंट की मेजबानी करने में विफल रहता है, तो यह वैकल्पिक स्थल पर होगा। 

उन्होंने कहा, यह पहले से ही तय कर लिया गया है कि अगर भारत इसका आयोजन नहीं करता तो ये टूर्नामेंट यूएई में होगा। कानूनी रूप से और संवैधानिक रूप से यह टूर्नामेंट में भाग लेने का हमारा अधिकार है और कोई भी हमें टूर्नामेंट से हटा नहीं सकता है और आईसीसी अध्यक्ष को इसका एहसास है। 

मनी ने कहा, दुर्भाग्य से, यह अस्वस्थ है कि भारत में विशेष रूप से क्रिकेट को राजनीति से जोड़ा जा रहा है। व्यक्तिगत स्तर पर, सौरव गांगुली के साथ मुझे कोई समस्या नहीं है और वह इसके बारे में काफी खुले हैं, वह भारत में टूर्नामेंट का आयोजन करना चाहते हैं और मुझे इसमें कोई समस्या नहीं है, अगर वह हर हितधारक को मना सकते हैं। लेकिन ICC के पास बैकअप योजनाएं हैं और यदि वे (भारत) ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो इसे एक वैकल्पिक स्थल पर आयोजित किया जाएगा। 


Content Writer

Sanjeev

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static