पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर बोला - भारत अगर सही पिचें तैयार करता है तो हम जीत जाएंगे

punjabkesari.in Thursday, Feb 02, 2023 - 04:19 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: इस साल सीमित ओवर क्रिकेट में श्रीलंका और न्यूजीलैंड को मात देने के बाद भारतीय टीम अब रेड बॉल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई टीम का सामना करने जा रही है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 9 फरवरी से शुरू होगी। इस सीरीज से पहले कई ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने भारत की पिचों पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि भारत स्पिन के अनूकुल पिचें बनाता है तो ऑस्ट्रेलिया के लिए जीतना बहुत कठिन होगा।

ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे के लिए सभी विशेषज्ञों का मानना है कि इस सीरीज में भारत का पलड़ा काफी भारी होगा, लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर इयान हीली ने ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि अगर भारत सहीं पिचें तैयार करता है तो ऑस्ट्रेलियाई टीम इस सीरीज में जीत सकती है।


 
पूर्व विकेटकीपर इयान हीली ने कहा, " आगामी टेस्ट सीरीज में अगर पिच पूरी तरह स्पिन के लिए अनूकुल होती हैं तो मेजबान भारत का पलड़ा भारी रहेगा, लेकिन अगर भारत सही पिचें तैयार करता है तो ऑस्ट्रेलिया जीत हासिल करेगा। पिच अगर बल्लेबाजों के लिए सही होगी और समय के साथ स्पिनरों के लिए मददगार होगी तो ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत सकती है।"

हीली ने आगे कहा,"मैं पहले टेस्ट में मिचेल स्टार्क और नाथन लियोन के बारे में चिंतित हूं। अगर पिच अनुचित होगी, जो मैंने पिछले दौरे में देखा है, जहां गेंद असामान्य उछाल ले रही थी और काफी नीचे भी रह रही थी तो मुझे लगता है कि भारत उन परिस्थितियों में हमसे बेहतर खेलता है।"

हीली ने कम अनुभवी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को दबाव का सही से सामना और फील्डिंग में कोई चूक नहीं करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा, "मैं चाहता हूं कि खिलाड़ी बहुत जागरूक रहें, अगर वे उस दबाव का सामना नहीं करना चाहते और अपने कमरों में छिपे रहना चाहते हैं तो मुझे लगता है कि आपको कुछ और करना होगा। बस आप वास्तव में अपनी तकनीक को लागू करें। फील्डिंग में हमेशा सतर्क रहे, भारत में यह मुश्किल हो सकता है।

उन्होंने कहा, "भारत में क्या होता है, दस विकेट लेने के लिए आपको केवल दस मौके मिलेंगे, जबकि ऑस्ट्रेलिया में बाउंस, कैरी और स्पीड के साथ आप 13 मौके बना सकते हैं और अगर आप एक-दो मौके खो भी देते है तो कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन भारत नें स्थिति अलग होगी। "

Content Editor

Ramandeep Singh