चहल का बड़ा बयान, जडेजा के कारण कुलदीप और मुझे एक साथ खेलने का मौका नहीं मिलता

punjabkesari.in Friday, May 21, 2021 - 01:30 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय स्पिनर जोड़ी युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव अंतिम बार साल 2019 में एक साथ दिखाई दी थी। इंग्लैंड के खिलाफ 2019 वर्ल्ड कप के दौरान कुलचा की छोड़ी नजर आई थी। इस दौरान चहल को 10 ओवर में 88 जबकि कुलदीप को 72 रन पड़े थे। हालांकि दोनों को इसके बाद भारत की तरफ से खेलने का मौका जरूर मिला लेकिन कभी एक साथ नहीं दिखाई दिए। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान चहल ने बताया कि रविंद्र जडेजा के स्पिनर ऑलराउंडर होने के कारण कुलदीप और उन्हें एक साथ खेलने का मौका नहीं मिलता। 

इस 30 वर्षीय स्पिनर ने एक मीडिया हाउस से बातचीत के दौरान कहा, टीम का संयोजन एक साथ खेलने से ज्यादा मायने रखता है। उन्होंने कहा, सीमित ओवरों की टीम में रवींद्र जडेजा की वापसी से प्लेइंग इलेवन में फेरबदल हुआ। चहल ने बताया कि कुलदीप और मैं प्लेइंग इलेवन में एक साथ थे जब हार्दिक पांड्या तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर था। उनकी पीठ की चोट ने स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की वापसी का मार्ग प्रशस्त किया। 

आगामी श्रीलंका दौरे के लिए तैयार युजवेंद्र चहल ने कहा कि जब तक टीम इंडिया जीत रही थी तब तक वह खुश हैं। जब कुलदीप यादव और मैं खेलते थे तो हार्दिक पांड्या भी थे और वह गेंदबाजी करते थे। 2018 में हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए और रवींद्र जडेजा ने एक ऑलराउंडर के रूप में (सफेद गेंद वाले क्रिकेट में) वापसी की जो 7 नंबर पर बल्लेबाजी भी कर सकते थे। दुर्भाग्य से, वह एक स्पिनर है, अगर वह मध्यम तेज गेंदबाज होता तो हम एक साथ खेल सकते थे। यह टीम की मांग थी। 

कुलदीप और मैंने किसी भी सीरीज में 50-50 मैच खेले हैं। कभी वो किसी सीरीज के 5 मैचों में से 3 मैच खेलता तो कभी मुझे मौका मिलता। टीम संयोजन की जरूरत है, 11 खिलाड़ी एक टीम बनाते हैं और 'कुलचा' नहीं बना रहे थे। हार्दिक के होने तक हम वहीं थे, हमें भी मौके दिए गए। टीम की जरूरत 7वें नंबर पर एक ऑलराउंडर को रखने की थी। भले ही मैं नहीं खेल रहा हूं लेकिन मैं खुश हूं कि टीम जीत रही है। 

गौर हो कि चहल हाल ही में राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से आईपीएल 2021 में खेलते नजर आए थे जिसे स्थगित कर दिया गया है। हालांकि इस बार वह कुछ खास प्रभाव नहीं छोड़ पाए और 7 मैचें में मात्र 4 विकेट्स ही अपने नाम कर पाए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News