जेहान अगर F1 में जगह बनाना चाहती है तो लगातार बेहतर करना होगा : डॉ मार्को

punjabkesari.in Friday, Apr 16, 2021 - 08:54 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय चालक जेहान दारूवाला के फार्मूला टू (एफ-टू) सत्र की पहली रेस में बेहतर प्रदर्शन से प्रभावित उनके मेंटोर और रेडबुल (रेसिंग टीम) ‘ड्राइवर डेवलपमेंट प्रोग्राम’ के प्रमुख डॉ. हेलमुट मार्को ने कहा कि एफ-वन के सपने को साकार करने के लिए उन्हें लगातार बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

Jehan Daruwala, F1, F1 news in hindi, sports news, Dr Marco, Sports news, भारतीय चालक जेहान दारूवाला, जेहान दारूवाला

पिछले साल औसत प्रदर्शन के बाद जेहान एफ-टू के मौजूद सत्र में बहरीन में हुए पहले दौर के बाद तालिका में तीसरे स्थान पर हैं। वह स्प्रिंट रेस में दूसरे और फिर चौथे तथा फीचर रेस में छठे स्थान पर रहे थे। मुंबई के इस 22 साल के चालक का सपना नरेन कार्तिकेयन और करूण चंडोक के बाद भारत का तीसरा एफ-वन ड्राइवर बनने का है।

चार बार के एफ-वन चैम्पियन सबेस्टियन वेटल के करियर में अहम भूमिका निभाने वाले मार्को ने कहा- पिछले साल की तुलना में पहले दौर में उनका प्रदर्शन अच्छा था लेकिन उसे अभी और सुधार करना होगा। उसका लक्ष्य चैम्पियनशिप जीतना होना चाहिए।

Jehan Daruwala, F1, F1 news in hindi, sports news, Dr Marco, Sports news, भारतीय चालक जेहान दारूवाला, जेहान दारूवाला

खुद एफ-वन ड्राइवर रहे मार्को ने इमोला ग्रांप्री से पहले कहा- लक्ष्य खिताब जीतना है लेकिन इससे वह सीधे एफ-वन में नहीं पहुंच जाएगा। यह सिर्फ एक रेस है। इस समय कुछ भी कहना काफी जल्दबाजी होगी। सब कुछ प्रदर्शन पर निर्भर है। इस दौड़ में और भी कई युवा चालक हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News