कोहली 20 रन बना गए तो उन्हें रोकना होगा मुश्किल : राजपूत

punjabkesari.in Tuesday, Jul 31, 2018 - 06:57 PM (IST)

मुंबई : इंगलैंड दौरे पर गई भारतीय टीम एजबस्टन में इंगलैंड के साथ बुधवार को पहला टैस्ट खेलेगी। इस दौरान सभी निगाहें भारतीय कप्तान विराट कोहली पर टिकी रहेंगी। कोहली का पिछला इंगलैंड दौरा बेहद खराब रहा था। तब वह पांच मैचों की सीरीज में सिर्फ138 रन ही बना पाए थे। ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच लालचंद राजपूत ने कोहली को लेकर नया बयान दिया है जो आजकल चर्चा में है। 

लालचंद का कहना है कि विराट आक्रामक खिलाड़ी है और उसे आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करना पसंद है। भले ही चार साल पहले उसका प्रदर्शन अच्छा न रहा हो लेकिन वह पहले की तुलना में अब अपने खेल को काफी अच्छे से समझता है। उन्होंने कहा- कोहली ने अपने खेल पर काफी मेहनत की है। उनके लिए शुरूआती 20 रन अहम होंगे, अगर वह 20 रन बना लेता है तो फिर उन्हें रोकना काफी मुश्किल होगा। 

एंडरसन और ब्रॉड के पास पहले वाली गति नहीं होगी

लालचंद ने कहा कि जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की उम्र पिछले भारतीय दौरे के मुताबिक चार साल बढ़ गई है। उनके पास पहले वाली गति नहीं होगी लेकिन गेंद स्विंग कराने की कला के कारण वे इंग्लैंड के हालात में खतरनाक होंगे। टीम की गेंदबाजी संयोजन पर पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को तीन तेज गेंदबाजों और दो स्पिनरों के साथ उतरना चाहिए। 

Jasmeet