अगर 36 साल की उम्र में नेहरा कर सकते हैं वापसी तो युवी क्यों नहीः वीरेन्द्र सहवाग

punjabkesari.in Sunday, Jan 21, 2018 - 02:37 PM (IST)

नई दिल्लीः बाएं हाथ के बल्लेबाज युवराज सिंह का भारतीय टीम में वापसी करना मुश्किल हो गया है। लेकिन फिटनेस के मुद्दों और चोटों का सामना करने के बाद 36 उम्र के युवी ने हाल ही में यो-यो टेस्ट को पास किया। टेस्ट पास करने के बाद उम्मीद थी कि युवी अफ्रीका दौरे पर खेलेंगे परन्तु पिछले पांच साल से टेस्ट क्रिकेट के ना खेलने और हालिया प्रदर्शन कमजोर रहने के कारण उन्हें टीम में शामिल नही किया गया।

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने युवी के समर्थन में कहा कि,"यह चयनकर्ताओं पर निर्भर है। यदि वह घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन करता है या पास करता है (यो-यो), तो क्यों नहीं? अगर आशिष नेहरा 36 पर वापसी कर सकते हैं, तो यूवी क्यों नहीं?" यह नही कि उम्र के कारण कोई भी खिलाड़ी टीम में खेल नही सकता, खेल में फिटनेस महत्वपूर्ण होती है। सहवाग ने एक मीडिया चैनल के ज़रिए कहा, "वह भारतीय टीम में नहीं है, लेकिन युवराज अभी भी एक अद्भुत खिलाड़ी हैं। उनकी प्रतिभा स्थिर है, यहां तक ​​कि एक मौजूदा भारतीय खिलाड़ी भी फॉर्म खो सकता है। मुझे नहीं लगता कि हम एक खिलाड़ी को फिर से पसंद करेंगे, वह एक मैच-विजेता है।"

कुछ दिनों पहले अपनी फिटनेस के देखते हुए युवी ने कहा था कि मुझे लगता है कि "मैं अभी भी खेल रहा हूं। मुझे नहीं पता कि मैं कौन से प्रारूप खेलना चाहता हूं। लेकिन मैं हर दिन जितना कठिन करता था, उतना ही कठिन काम कर रहा हूं, शायद पहले की तुलना में कठिन हो क्योंकि मैं बड़ा हो रहा हूं और मैं 2019 तक क्रिकेट खेल रहा हूं। इसलिए मैं अब भी खुद पर विश्वास करता हूं। जैसा कि मैंने कहा मैं नहीं जानता कि कितने लोग मुझ पर विश्वास करते हैं, लेकिन मैं खुद पर विश्वास करता हूं।"