विम्बलडन में खेलते इगा स्वियाटेक ने तोड़ा सेरेनाा विलियमस का बड़ा रिकॉर्ड

punjabkesari.in Tuesday, Jun 28, 2022 - 09:55 PM (IST)

लंदन : विश्व की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी इगा स्वियाटेक ने मंगलवार को क्रोएशिया की जान फेट को विम्बल्डन के पहले दौर में हराकर लगातार मुकाबले जीतने का नया रिकॉर्ड स्थापित किया। स्वियाटेक ने फेट को 6-0, 6-3 के सीधे सेटों में हराकर लगातार 36वीं जीत दर्ज की। वह सन् 2000 के बाद से सबसे ज्यादा लगातार मुकाबले जीतने वाली खिलाड़ी बन गई हैं। इससे पहले 21वीं सदी में सबसे ज्यादा लगातार मुकाबले जीतने का रिकॉर्ड 5 बार की विम्बल्डन विजेता वीनस विलियम्स के नाम था, जिन्होंने लगातार 35 मैच जीते थे। 

स्वियाटेक ने पहले सेट में हमलावर होते हुए फेट को 6-0 से हरा दिया। फेट ने दूसरे सेट में बेहतर खेल दिखाते हुए 3-1 की बढ़त हासिल की, लेकिन 21 वर्षीय स्वियाटेक ने लगातार 5 गेम जीतकर मुकाबला अपने नाम कर लिया। दूसरे दौर में स्वियाटेक का सामना नीदरलैंड की लेस्ली केरखोव से होगा। ऑस्ट्रेलियन ओपन विजेता एश्ले बार्टी के मार्च में संन्यास लेने की घोषणा के तुरंत बाद स्वियाटेक रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर पहुंच गई थीं और तब से वह शीर्ष पर ही हैं। 

स्वियाटेक ने इस साल फरवरी में दुबई में दूसरे दौर में लातवियाई जेलेना ओस्टापेंको के खिलाफ 6-4, 1-6, 6-7 (4) की हार के बाद से कोई मैच नहीं हारा है। उन्होंने इस महीने की शुरुआत में अपना दूसरा फ्रेंच ओपन जीतने से पहले दोहा मास्टर्स, इंडियन वेल्स मास्टर्स, मियामी मास्टर्स, स्टटगार्टओपन, इटालियन ओपन के खिताब जीते थे। इसी बीच, अमरीका की कोको गौफ ने भी मंगलवार को हुए पहले दौर के मुकाबले में रोमानिया की एलीना-गैब्रिएला (रूस) को 26, 6-3, 7-5 से शिकस्त दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News