इगा स्वियातेक ने लिया बड़ा फैसला, 3 साल बाद विक्टोरोव्स्की से होंगी अलग

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2024 - 04:54 PM (IST)

वारसॉ : शीर्ष रैंकिंग वाली पोलैंड की महिला टेनिस खिलाड़ी इगा स्वियातेक ने शुक्रवार को अपने कोच टॉमस विक्टोरोव्स्की से अलग होने की घोषणा की और कहा कि यह निर्णय दोनों ने मिलकर लिया है। विक्टोरोव्स्की की कोचिंग में तीन सालों के दौरान स्वियातेक ने अपने पांच ग्रैंडस्लैम खिताबों में से चार जीते और महिलाओं की रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पहुंची। स्वियाटेक ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में लिखा- अपने करियर की सबसे बड़ी उपलब्धियां हासिल करने के तीन साल बाद, अपने कोच टॉमस विक्टरोव्स्की के साथ मिलकर हमने अलग होने का फैसला किया। मैं सबसे पहले शुक्रिया कहना चाहती हूं और हमारे (कोच के) साथ मिलकर किए गए काम की सराहना करती हूं।


विक्टोरोव्स्की 2021 सत्र के अंत में स्वियाटेक के कोच नियुक्त हुए थे। उन्होंने उसे अपने करियर के 22 में से 19 खिताब और पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने में भी मदद की थी। हमारा मुख्य लक्ष्य दुनिया का नंबर एक खिलाड़ी बनना था और कोच विक्टोरोव्स्की ने ही यह सबसे पहले कहा था। स्विएटेक ने अमेरिकी ओपन के क्वार्टरफाइनल में जेसिका पेगुला से हारने के बाद से किसी प्रतियोगिता में भाग नहीं लिया है। उन्होंने बीजिंग में चल रहे चीन ओपन से भी नाम वापस ले लिया था।

स्विएतेक ने लिखा- मेरी टीम में इस महत्वपूर्ण बदलाव के कारण, मैं नए कोच के साथ काम शुरू करने के लिए खुद को कुछ हफ्तों का समय दे रही हूं। उन्होंने लिखा- कोच, धन्यवाद, आपको शुभकामनाएं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet