नागपुर टेस्ट में इस प्लेयर को नजरअंदाज करना ऑस्ट्रेलिया की बड़ी गलती थी : हरभजन सिंह

punjabkesari.in Sunday, Feb 26, 2023 - 11:41 AM (IST)

मुंबई : भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में नागपुर और नई दिल्ली में तीन दिन में हार के बाद ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 0-2 से पिछड़ गया है और ट्रॉफी एक बार फिर गंवा दी है। ऑस्ट्रेलियाई नागपुर में पहले टेस्ट में पारी और 132 रन से हारा था जिसमें चयन के कुछ अजीबोगरीब फैसलों ने भी अपनी भूमिका निभाई जिसमें शीर्ष बल्लेबाज ट्रैविस हेड का ना होना। हालांकि भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह के अनुसार जामथा में विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन (वीसीए) स्टेडियम में टेस्ट के लिए एक और महत्वपूर्ण चूक स्पिनर एश्टन एगर को नहीं लेने का निर्णय था। 

मिशेल स्टार्क, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड और मिशेल स्वेपसन जैसे प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने से ऑस्ट्रेलिया को परेशानी हुई है। उन्होंने बाएं हाथ के स्पिनर मैथ्यू कुह्नमैन को बुलाया। हरभजन सिंह ने एक यूट्यूब वीडियो में बताया कि ऑस्ट्रेलिया की सबसे बड़ी गलती नागपुर टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में अगर को शामिल नहीं करना था। 

उन्होंने कहा, 'ऑस्ट्रेलियाई टीम थोड़ी खाली दिख रही है। बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर को रिलीज कर दिया गया है। मुझे लगता है कि उन्हें पहले मैच से खेलना चाहिए था। वह एक बेहतर विकल्प हो सकते थे। ऑस्ट्रेलिया ने दो ऑफ स्पिनर खिलाए, जो एक बड़ी गलती थी।' अगर एक प्रतिभाशाली गेंदबाज है। 

एक मार्च से इंदौर में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया में नियमित कप्तान और अनुभवी तेज गेंदबाज पैट कमिंस नहीं होंगे जबकि टीम प्रबंधन ने अगर को घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए स्वदेश भेजने का फैसला किया है, लंबे अंतराल के बाद टेस्ट टीम में उनकी वापसी एक मैच में एक भी गेंद फेंके बिना समाप्त हो गई। 

ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ता टोनी डोडेमाइड ने अगर को वापस लेने के फैसले का बचाव किया। उन्होंने कहा, (अगर) उसने अविश्वसनीय रूप से कड़ी मेहनत की है, उन्होंने टीम का समर्थन करने के लिए अपनी पूरी कोशिश की है। हम उनके द्वारा किए गए सभी कार्यों को स्वीकार करते हैं, उन्होंने अपनी काम किया है। अगर 2 मार्च को पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के अगले शेफील्ड शील्ड मैच और 8 मार्च को 50 ओवर के मार्श कप फाइनल में खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया लौट गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News