खिलाड़ियों की दृढता से होगा अंतिम टीम का चयन- एशियाई कप टीम पर बोले इगोर स्टिमक

punjabkesari.in Friday, Dec 29, 2023 - 11:45 PM (IST)

नई दिल्ली : अगले महीने दोहा में एएफसी एशियाई कप फुटबॉल में आस्ट्रेलिया और उजबेकिस्तान जैसी कठिन टीमों का सामना करने जा रही भारतीय फुटबॉल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टिमक ने कहा कि अंतिम टीम का चयन करते हुए खिलाड़ियों की दृढता मानदंड होगी। भारत को 13 जनवरी से होने वाले एशियाई कप में आस्ट्रेलिया, उजबेकिस्तान और सीरिया के साथ एक ग्रुप में रखा गया है और फीफा रैंकिंग में ये सभी टीमें भारत से ऊपर है।


स्टिमक ने अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ के सोशल मीडिया हैंडिल पर कहा कि संभावित सूची में शामिल सभी खिलाड़ी समान हैं। हमें अंतिम 26 की टीम में अनुभव, शारीरिक दम खम और मानसिक दृढता चाहिए। उन्होंने कहा कि यह काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि अगर दृढता नहीं है तो कुछ भी हासिल नहीं किया जा सकता। अंतिम 26 की घोषणा शनिवार को टीम की रवानगी से पहले होगी। भारत को 13 जनवरी को आस्ट्रेलिया से, 18 जनवरी को उजबेकिस्तान, 23 जनवरी को सीरिया से खेलना है।


कोच ने कहा कि सभी टीमें तकनीकी रूप से अच्छी और फिट हैं। उनके पास रफ्तार भी है लिहाजा हमारी रणनीति तीनों मैचों के लिए समान होगी। करिश्माई कप्तान सुनील छेत्री के बारे में उन्होंने कहा कि छेत्री अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं। युवा खिलाड़ियों के लिए उनके जैसा प्रेरक कप्तान होना बहुत महत्वपूर्ण है। उम्मीद है कि टीम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से देश को गौरवान्वित करेगी।
 

Content Writer

Jasmeet