आॅस्ट्रेलिया की पिच सपाट होगी, चतुराई भरा क्रिकेट खेलना होगा: अश्विन

punjabkesari.in Friday, Nov 30, 2018 - 04:27 PM (IST)

सिडनीः भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ अभ्यास के तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि पिच सपाट होगी और भारतीय टीम को श्रृंखला में चतुराई भरा क्रिकेट खेलना होगा। अश्विन का मानना है कि श्रृंखला में साझेदारी में गेंदबाजी करना काफी अहम होगा क्योंकि हार्दिक पंड्या चोटिल है और टीम को पांचवें गेंदबाज की कमी खल सकती है।

उन्होंने कहा, ‘‘यहां साझेदारी में गेंदबाजी करना जरूरी है। साझेदारी में गेंदबाजी के दम पर आप आॅस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। कई बार ऐसा ही होगा कि आप पूरी टीम को आउट नहीं कर सके। लेकिन आपको उन पर दबाव बनाना होगा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ जब आप गेंदबाजी कर रहे होंगे तब भी आपको साझेदारी में अच्छा करना काफी जरूरी होगा और यह बहुत आवश्यक है कि गेंदबाजी के समय आपको अपनी भूमिका के बारे में पता हो। ’’ भारतीय गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में अच्छी गेंदबाजी की लेकिन अश्विन को लगता है कि यहां गेंदबाजों को लंबा स्पैल डालना होगा।     

अश्विन ने कहा, ‘‘ स्पिनर के तौर पर यह जरूरी है कि पहली पारी में योजना के मुताबिक गेंदबाजी की जाए। अगर दूसरी पारी में कुछ मदद मिली तो गेंद को सही जगह टप्पा खिला=ने की कोशिश करूंगा। यह दौरा भी पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे की तरह ही है। मेरे लिये वह अच्छी श्रृंखला रही थी, जहां से मेरे करियर में बदलाव आया था।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ऑस्ट्रेलिया को दबाव में लाना जरूरी होगा। यहां हर घंटे खेल का रूख बदल सकता है। हमारे पास कुछ अच्छे बल्लेबाज है जो मैच का रूख बदल सकते हैं।’’          

Rahul