जब PM मोदी को सामने देख घबरा गए थे इमरान खान

punjabkesari.in Sunday, May 31, 2020 - 12:49 PM (IST)

नई दिल्ली: पाकिस्तान के वजीर ए आकाम बनने जा रहे पूर्व क्रिकेट कप्तान इमरान खान का एक बार जब नरेंद्र मोदी से आमना-सामना हुआ था तो वह बुरी तरह घबरा गये थे। यह वाकया 2006 में यहां एक सम्मेलन के दौरान हुआ था। मोदी उस समय गुजरात के मुख्यमंत्री थे। इस वाकिये का खुलासा इमरान पर लिखी गयी पुस्तक ‘इमरान वर्सेका इमरान-द अनटोल्ड स्टोरी’ में किया गया है। 
PunjabKesari
पाकिस्तान में हाल में हुये राष्ट्रीय एसेंबली के चुनाव में इमरान खान की पार्टी ‘पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ’ सबसे बड़े दल के रूप में उभरी है और वह सत्ता में आने जा रही है। इमरान और मोदी को इस सम्मेलन में वक्ता के तौर पर आमंत्रित किया गया था। इमरान को यह जानकारी नहीं थी कि मोदी भी उनके पैनल में शामिल हैं। वह अपनी सीट पर बैठे ही थे कि उन्होंने देखा कि सामने से मोदी उनकी ओर चले आ रहे हैं। पीएम एक झटके में उनके ठीक सामने आ गये जिन्हें देखकर इमरान सन्न रह गये। उन्होंने नजरें बचाने की कोशिश की लेकिन मोदी ने उनसे गर्मजोशी के साथ हाथ मिलाया। न चाहते हुए भी इमरान को मजबूरन खड़े होना पड़ा। 

PunjabKesari
मोदी ने इमरान के साथ बातचीत में उनके क्रिकेट कौशल की जमकर सराहना की। उन्होंने इमरान के नेतृत्व में पाकिस्तानी क्रिकेट टीम और भारतीय टीम के कई मुकाबलों को याद किया। इमरान भी इस बात से हैरान थे कि मोदी के पास क्रिकेट और उनके खेल को लेकर कितनी जानकारी है। उन्होंने इमरान की गेंदबाजी, बल्लेबाजी और कप्तानी तीनों की जमकर सराहना की। किताब में बताया गया है कि इमरान के लिये अचानक हुई यह मुलाकात मुश्किल भरी थी और वह उस समय मूक होकर रह गये थे। जैसे तैसे उन्होंने अपनी सराहना के लिए मोदी का धन्यवाद किया। 

PunjabKesari
इमरान की हालत उस समय और पतली हो गयी जब उन्होंने देखा कि कई फोटोग्राफर इस मुलाकात को कैमरे में कैद करने के लिये लपके चले आ रहे हैं। किताब के अनुसार मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री रहते 2002 में वहां हुए दंगों के कारण पाकिस्तान में उनकी छवि काफी खराब बनी हुई थी और इमरान को उस समय यह ख्याल दहशत में डाल गया कि यदि इस मुलाकात की फोटो पाकिस्तान के अखबारों में मुख पृष्ठ पर छप गयी तो उनकी राजनीतिक छवि को गहरा झटका लगेगा, लेकिन वह उस समय कुछ करने की स्थिति में नहीं थे। किताब में कहा गया कि इमरान को उस वक्त बड़ी राहत मिली जब उन्होंने पाया कि पाकिस्तानी प्रेस में इस मुलाकात को लेकर कुछ भी नहीं छपा है और इसकी तस्वीरें सीमा पार नहीं पहुंच पायी हैं। a


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News