इमरान ताहिर का बड़ा बयान, मैं अगले साल भी विश्व कप खेलने के लिए तैयार हूं

punjabkesari.in Tuesday, Jun 22, 2021 - 03:32 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : क्रिकेट की दुनिया में 40 से उपर की उम्र के सक्रिय खिलाड़ी बहुत कम हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि खेल विकसित हो गया है और 40 के बाद अपने करियर को आगे बढ़ाना काफी मुश्किल है। दक्षिण अफ्रीका के लेग स्पिनर इमरान ताहिर के लिए ऐसा नहीं है और उम्र सिर्फ उनके लिए एक संख्या है। वर्तमान में पाकिस्तान सुपर लीग में खेल ताहिर ने आगामी टी20 विश्व कप में भाग लेने की इच्छा व्यक्त की है। 

मुल्तान सुल्तानों के लिए खेलते हुए ताहिर पीएसएल के मौजूदा सत्र में बेहद सफल रहे हैं। उन्होंने 6 मैचों में 13.70 की औसत और 6.52 की इकॉनमी से 10 विकेट लिए हैं। हाल ही में बातचीत में उनसे पूछा गया कि क्या वह आगामी टी20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने के लिए तैयार हैं? इस पर लेग स्पिनर ने जवाब दिया कि वह अगले साल का टूर्नामेंट खेलने के लिए भी तैयार हैं। 

ताहिर ने एक साक्षात्कार में कहा, जब तक मैं इसका आनंद ले रहा हूं, मैं आगामी विश्व कप या अगला विश्व कप खेलना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि वह प्रोटियाज (दक्षिण अफ्रीका) का हिस्सा थे जो आईसीसी टी20 विश्व कप खेलने जा रहा था, जो पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाला था लेकिन महामारी के कारण वह स्थगित हो गया। अगर मैं पीएसएल में खेल रहा हूं तो मैं अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। मैं भी सेवानिवृत्त नहीं हुआ हूं। मैं पिछले साल विश्व कप के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम का सदस्य था जो कोविड के कारण नहीं हुआ था। इसलिए मैं उस टीम का हिस्सा था जिसे विश्व कप में खेलना था। लेकिन अब मैं खुद को साबित करने और पीएसएल में अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहा हूं। 

ताहिर ने आगे कहा कि वह पीएसएल में अच्छा प्रदर्शन करके वास्तव में खुश हैं क्योंकि उनका मानना ​​है कि अगर वह अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो प्रोटियाज चयनकर्ताओं पर दबाव होगा। ताहिर 2019 के मध्य से एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच में नहीं खेले हैं, जब उन्होंने वनडे से संन्यास की घोषणा की थी। दक्षिण अफ्रीकी टीम युवा प्रतिभाओं को देख रही है और उन्हें अधिक मौके दे रही है। 

Content Writer

Sanjeev