इमरान ताहिर ने इस पाकिस्तानी क्रिकेटर को बताया- दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

punjabkesari.in Saturday, Jul 25, 2020 - 12:55 PM (IST)

लाहौर : दिग्गज दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर इमरान ताहिर ने पाकिस्तान के सफेद गेंदबाज के माहिर बाबर आजम की प्रशंसा की है और उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों में से एक बताया है। ताहिर ने कहा आजम पाकिस्तान के सबसे अच्छे बल्लेबाजों में से एक हैं। वह टी-20 में बल्लेबाजों की आईसीसी रैंकिंग में भी शीर्ष स्थान पर है जबकि वनडे में तीसरे तो टेस्ट में छठे स्थान पर है। ताहिर ने आजम के नेतृत्व कौशल की भी सराहना की और कहा कि वह युवा पाकिस्तान क्रिकेटरों का अनुसरण करने के लिए एकदम सही हैं।

ताहिर ने कहा- बाबर आजम की अगुवाई वाली मौजूदा टीम बहुत युवा है और मैं उसे शुभकामना देता हूं क्योंकि मेरा मानना है कि वह आज दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों में से एक है। वह युवाओं से घिरा हुआ है। युवा खिलाडिय़ों ने खेल में बहुत प्रयास किया है। मेरा अनुभव मुझे बताता है कि वे भविष्य में अच्छा करेंगे लेकिन साथ ही उन्हें कुछ खेल हारने पर हार न मानने के लिए तैयार रहना चाहिए।

आजम इस समय अपने इंग्लैंड दौरे पर राष्ट्रीय टीम के साथ हैं। वेस्टइंडीज के इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के पूरा होने के बाद अगस्त में पाकिस्तान को तीन टेस्ट और कई टी 20 मुकाबले खेलने हैं। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट 5 अगस्त से मैनचेस्टर में खेला जाएगा जबकि अंतिम दो टेस्ट क्रमश: 13 अगस्त और 21 अगस्त से साउथेम्प्टन में खेले जाने हैं। इस बीच, तीन टी 20 आई 28 अगस्त, 30 अगस्त और 1 सितंबर को मैनचेस्टर के एक ही स्थान पर खेले जाएंगे।

Jasmeet