5 मिनट की बस यात्रा में अमरिंदर ने पाक PM से शेयर किया था क्रिकेट का एक किस्सा, जानें

punjabkesari.in Monday, Nov 11, 2019 - 04:29 PM (IST)

नई दिल्ली : करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और चढ़दा पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के लिए एक वक्त ऐसा भी आया था जब वह एक बस में सफर कर रहे थे। करीब पांच मिनट लंबे इस सफर के दौरान कैप्टन ने इमरान के साथ अपने खानदानी क्रिकेट के रिश्तों पर बात की। दरअसल, इमरान खान ने जरो पॉइंट पर भारतीय श्रद्धालुओं का स्वागत किया था। इसके बाद बस से सभी अतिथियों को गुरुद्वारा परिसर तक लाया गया। इस दौरान इमरान और अमरिंदर की बातचीत की फोटोज सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी।

अमरिंदर सिंह ने बस यात्रा के दौरान इमरान खान से पुरानी जान-पहचान निकाली। मुख्यमंत्री ने इमरान को बताया कि वह उन्हें क्रिकेट खेलने के दिनों से जानते हैं। इमरान के रिश्तेदार जहांगीर खान अंग्रेजों के दौर में पटियाला के लिए भी क्रिकेट खेले थे। उनके साथ मुहम्मद निसार, लाला अमरनाथ, तेज गेंदबाज अमर सिंह, बल्लेबाज वजीर अली और अमीर अली भी थे। यह 7 खिलाड़ी उस टीम के मेंबर थे, जिसकी कप्तानी कैप्टन अमरिंदर सिंह के पिता महाराजा यादविंदर सिंह ने 1934-35 में भारत और पटियाला के लिए की थी।

कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया- क्रिकेट एक धागे की तरह है जो भारत और पाकिस्तान को हमेशा जोड़े रखता है। लेकिन, क्रिकेट को धन्यवाद। यह मुलाकात इमरान और अमरिंदर के रिश्तों के बीच जमी बर्फ को पिघलाने के लिए काफी थी। इस मुलाकात ने भविष्य में रिश्तों को मजबूती देने के संकेत दिए हैं।

Jasmeet