बचपन में लिन डैन के पोस्टर के साथ सोता था, नहीं सोचा था एक दिन हराऊंगा : सुभंकर

punjabkesari.in Wednesday, Dec 16, 2020 - 07:36 PM (IST)

जयपुर : भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सुभंकर डे ने 2018 में सारलोरॉक्स ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप में लिन डैन के खिलाफ अपनी जीत पर कहा कि दो बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता को हराना उनके लिए एक सपना सच होने जैसा था। 27 वर्षीय शटलर ने पहली बार तब चर्चा बटोरी थी जब उन्होंने 2017 में नागपुर में आयोजित सीनियर बैडमिंटन नागरिकों के क्वार्टर फाइनल में साई प्रणीत को हराया। 2018 में उन्होंने डैन के खिलाफ जीत हासिल कर राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां बटोरी थीं।

सुभंकर ने कहा- जब मैं छोटा था, मेरी बहन ने लिन डैन के लिए एक बड़ा पोस्टर बनाया और मैं उसके बगल में सोता था। और मैं सोचता था कि एक दिन मैं उसके खिलाफ खेलूंगा। मैंने उस समय उसे हराने के बारे में कभी नहीं सोचा था। मेरे लिए यह हमेशा एक सपना था। मैं लिन डैन को देखना चाहता था, उनकी तरह खेलना चाहता था और जब मैं कोलकाता में था, तब उनकी नकल करता था।

शुभंकर बोले- मैं हर जीत के बाद बहुत जश्न मनाता हूं लेकिन लिन डैन को हराने के बाद मैंने जश्न नहीं मनाया। यह काफी आश्चर्यजनक था क्योंकि भारत में हर कोई ऐसा था, आपने लिन डैन को हराया था, इसलिए कुछ अभिव्यक्ति होनी चाहिए। लेकिन मैं बस चला गया और हिल गया।

Jasmeet