INDvsSL: खराब मौसम और रौशनी में भारत की बिजली गुल, कोहली शून्य पर आउट

punjabkesari.in Thursday, Nov 16, 2017 - 04:51 PM (IST)

कोलकाताः विश्व की नंबर एक टेस्ट टीम भारत को श्रीलंका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन यहां ईडन गार्डन में गुरूवार को बारिश और खराब रौशनी के कड़े टेस्ट से गुजरना पड़ा और उसने मात्र 11.5 ओवर के खेल में अपने तीन विकेट 17 रन पर गंवा दिये। भारतीय टीम टॉस हारने के बाद पहली ही गेंद पर ओपनर लोकेश राहुल का विकेट गंवाने के बाद संभल नहीं सकी। 

रहाणे, कोहली शून्य पर आउट
पहले दिन बारिश और खराब रौशनी के कारण सिर्फ 11.5 ओवर का खेल ही संभव हो पाया जिसमें भारत ने लोकेश राहुल(शून्य), शिखर धवन(आठ) और कप्तान विराट कोहली(शून्य) के विकेट गंवा दिये। स्टंप्स के समय चेतेश्वर पुजारा आठ और उपकप्तान अजिंक्या रहाणे खाता खोले बिना क्रीज पर थे।  

तीनों विकेट लकमल ने झटके
भारत की पारी के गिरे तीनों विकेट तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने झटके। लकमल ने कहर बरपाती गेंदबाजी करते हुये छह ओवर डाले और अपने छह ओवर मेडन रखते हुये तीन विकेट झटक लिये। लकमल ने मैच की पहली ही गेंद पर राहुल को विकेटकीपर निरोशन डिकवेला के हाथों कैच करा दिया। उन्होंने दूसरा शिकार शिखर धवन का किया। बायें हाथ के बल्लेबाका शिखर ने एक खराब शॉट खेला और गेंद उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेते हुये स्टंप्स में समा गई।

टीमें : भारत : 
केएल राहुल, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, मोहम्मद शमी।

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने, सदिरा समरविक्रमा, लाहिरू थिरि‍मानेल, दिनेश चांदीमल (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, दासुन शनाका, दिलरुवान परेरा, सुरंगा लकमल, रंगना हैराथ, लाहिरू गमागे।