रोहित शर्मा की नजर में 3 प्लेयर्स जो बनने चाहिए ऑल-फॉर्मेट खिलाड़ी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2024 - 10:28 PM (IST)

चेन्नई (तमिलनाडु) : भारत के कप्तान रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली दो टेस्ट मैचों के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर को चेन्नई में होगा जबकि दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज से पहले रोहित ने टीम की रणनीतियों, भविष्य के चेहरे और नए कोच के साथ सामंजस्य जैसे मुद्दों पर खुलकर बातचीत की। रोहित ने इस दौरान भारतीय युवाओं यशस्वी जयसवाल, सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को देश के लिए ऑल-फॉर्मेट खिलाड़ी बनने के लिए प्रेरित किया। इस तिकड़ी ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ अपना प्रभाव दिखाया था। अब बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में यह तिकड़ी अपना जादू बिखेरने की कोशिश करेगी।


रोहित ने बांग्लादेश के खिलाफ प्री-सीरीज़ प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ईमानदारी से कहूं तो, आपको उनसे ज्यादा बात करने की जरूरत नहीं है। वे टेस्ट क्रिकेट में बहुत नए हैं, जयसवाल, ज्यूरेल, सरफराज, ये सभी। हमने इसकी झलक देखी कि वे बल्ले से क्या कर सकते हैं, और खासकर ज्यूरेल स्टंप के पीछे अपने दस्ताने के साथ। उनके पास तीनों प्रारूपों में भारत के लिए शीर्ष खिलाड़ी बनने के लिए आवश्यक सभी चीजें हैं। अब, जाहिर है, समय के साथ, हमें उनका पोषण करना होगा और तैयार करना होगा। हमें उनसे बात करते रहना होगा, जो हम करेंगे।

 

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, भारत बनाम बांग्लादेश, Rohit Sharma, Yashasvi Jaiswal, Sarfaraz Khan, Dhruv Jurel, India vs Bangladesh

 


ज्यूरेल ने राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट में अपनी डैब्यू कैप हासिल की थी। अपने पहले टेस्ट में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने 46 रन की शानदार पारी खेली। चौथे टेस्ट में उन्होंने पहली पारी में 90 (149) रनों की मैच बचाने वाली पारी खेली, जिससे भारत का स्कोर 307 हो गया। सरफराज ने भारतीय मध्यक्रम की रीढ़ की हड्डी की तरह काम किया। उन्होंने 3 मैचों में 50 की औसत से 200 रन बनाए। युवा बाएं हाथ के बल्लेबाज जयसवाल 89 की औसत से 712 रन बनाकर सीरीज के टॉप स्कोरर रहे। 

जिस तरह से तीनों युवा भारत के लिए क्रिकेट खेलने और सफलता का स्वाद चखने की भूख दिखा रहे हैं, उससे रोहित खुश हैं। रोहित ने कहा कि दिन के अंत में, जब आप इस तरह का खेल खेल रहे होते हैं, तो यह सब इस पर निर्भर करता है कि आप अपने मन में क्या सोचते हैं। मुझे लगता है कि वे इस बारे में बहुत स्पष्ट हैं कि वे क्या करना चाहते हैं। वे इसके लिए बहुत भूखे हैं भारत के लिए क्रिकेट खेलें और वे भी सफलता के भूखे हैं।


बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, आर जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News