IND v AUS: एलन बॉर्डर बोले- मुझे लगता है कि कमिंस खुद गेंदबाजी करना भूल गया है

punjabkesari.in Tuesday, Feb 21, 2023 - 03:32 PM (IST)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान एलन बॉर्डर का मानना है कि पैट कमिंस ने यहां अरुण जेटली स्टेडियम में दूसरे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट में 'खुद को पूरी तरह से कमजोर कर दिया' और बताया कि तेज गेंदबाज को खुद को किस तरह से गेंदबाजी करनी चाहिए थी। पहली पारी में अधिक गेंदबाजी करें। 

ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा टेस्ट कप्तान कमिंस ने पहली पारी में 13 ओवर फेंके जिससे मेहमान टीम ने एक रन की छोटी सी बढ़त ले ली। लेकिन अपनी दूसरी पारी में 113 रन पर आउट होने के बाद भारत के खिलाफ 115 के बचाव में, कमिंस ने नई गेंद भी नहीं ली, और इसके अलावा, बिल्कुल भी गेंदबाजी नहीं की, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया तीन दिनों के भीतर छह विकेट के नुकसान पर गिर गया। चार मैचों की सीरीज में 2-0 से पीछे। 

बॉर्डर ने कहा, 'मेरे लिए तेज गेंदबाज हमेशा खतरे से भरा होता है। मुझे लगा कि पैट ने उस टेस्ट मैच में खुद काफी कम गेंदबाजी की थी। ऐसे अवसर थे जब चीजें भटकने लगी थीं, खासकर भारत की पहली पारी में जब हमने उन्हें मैदान पर उतारा था। उन्होंने एक अच्छी साझेदारी बनाई।' बॉर्डर ने कहा, 'उसके दो या तीन ओवरों के लिए कुछ धमाकेदार गेंदबाजी करने और कुछ शॉर्ट गेंदबाजी करने से मुझे लगता है कि शायद तब बल्लेबाज (कप्तान) ने इसे देखा होगा।' 

भारत के टेस्ट दौरे पर आने से पहले कमिंस ने अपने टेस्ट कप्तानी करियर में सिर्फ एक मैच गंवाया था। नागपुर और नई दिल्ली में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के पहले दो टेस्ट हारने के बाद यह संख्या तीन हो गई है। कमिंस खुद अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से काफी दूर रहे हैं, उन्होंने अब तक केवल तीन विकेट लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए 156 और कप्तान के रूप में 93 टेस्ट खेलने वाले बॉर्डर ने सुझाव दिया कि कमिंस टेस्ट कप्तान के रूप में अपनी पहली वास्तविक टेस्ट सीरज में संघर्ष कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा, 'मुझे लगा कि कप्तान के रूप में यह पैट की पहली असली परीक्षा है, बाकी सादा नौकायन किया गया है, आप उप-महाद्वीप में जाते हैं और अचानक आप सभी प्रकार के क्षेत्रों में परखे जाते हैं।' 'वह बहुत सी अलग-अलग चीजों के बारे में चिंतित है, मुझे लगता है कि वह खुद गेंदबाजी करना भूल गया है। उन परिस्थितियों में यही हो सकता है जब आपका प्रमुख तेज गेंदबाज आपका कप्तान हो।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News