टेस्ट सीरीज से पहले भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा अभ्यास मैच, सामने आई तारीख

punjabkesari.in Friday, Jul 02, 2021 - 02:13 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम बोर्ड के अनुरोध के बाद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द्वारा 20 से 22 जुलाई तक अभ्यास मैच खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल (बीसीसीआई) के सूत्रों के हवाले से इस बात की जानकारी सामने आई है। 

एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने कहा कि विराट कोहली और उनकी की टीम अभी तय नहीं की गई है लेकिन शॉर्ट ब्रेक के बाद वापस आने पर एक वार्म-अप खेल होगा। सूत्र ने बताया कि बीसीसीआई ने ईसीबी से अभ्यास मैच के लिए अनुरोध किया था और यह 20 से 22 जुलाई के बीच खेला जाएगा। टीम का फैसला जल्द किया जाएगा। इंग्लैंड भारत सीरीज शुरू होने से पहले टीम दो इंट्रा-स्क्वाड खेलों के बजाय भारतीय खिलाड़ी एक अभ्यास मैच में खुद को परखना चाहते हैं जिस पर बीसीसीआई ने ईसीबी से बात की और उसी पर काम किया गया है। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के अंत में वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बात करते हुए, कोहली ने कहा था कि उनका पक्ष इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले प्रथम श्रेणी के खेल चाहता है, लेकिन उन्हें ये मौका नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा था कि ठीक है यह हम पर निर्भर नहीं करता है। हम स्पष्ट रूप से प्रथम श्रेणी का खेल चाहते थे जो मुझे लगता है कि हमें नहीं दिया गया। मुझे नहीं पता कि इसके क्या कारण हैं। लेकिन हां, इसके अलावा मुझे लगता है कि हमारे पहले टेस्ट के लिए तैयार होने के लिए हमारे लिए तैयारी का समय पर्याप्त होगा।" 

इस बीच साउथेम्प्टन के एजिस बाउल में डब्ल्यूटीसी के फाइनल मुकाबले के बाद पिंडली में चोट लगने से भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को 8 सप्ताह के लिए बाहर कर दिया गया है। वहीं तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को डब्ल्यूटीसी फाइनल के दौरान एक गेंद को रोकते समय उनके गेंदबाजी हाथ में चोट लग गई थी और उन्हें तीन टांके लगाने पड़े थे। लेकिन पेसर इंग्लैंड टेस्ट के लिए समय पर फिट होने के लिए तैयार है। 

एक सूत्र ने कहा, गेंद को रोकने के दौरान इशांत के हाथ में चोट लग गई और उन्हें तीन टांके लगाने पड़े। लेकिन वह इंग्लैंड के खिलाफ चार अगस्त से शुरू होने वाले टेस्ट के लिए तैयार होंगे।' भारतीय क्रिकेटर इस समय ब्रेक पर हैं और 14 जुलाई के आसपास इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए बॉयो बबल में लौटने को तैयार हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News