IND v NZ : टीम इंडिया के हारते ही दर्शकों ने स्टेडियम में लगाई आग, जांच शुरू

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2019 - 08:54 PM (IST)

जालन्धर : मैनचैस्टर के मैदान पर टीम इंडिया जैसे ही न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला सेमीफाइनल हारी, दर्शक दीर्घा में बैठे फैंस भड़क गए। दरअसल, मैच खत्म होने के बाद स्टेडियम के एक कोने से धुआं उठता दिखाई दिया था। आशंका जताई गई कि टीम की हार से निराश संभवत: दर्शकों ने ऐसा किया होगा। फिलहाल स्टेडियम प्रबंधन इसकी जांच कर रहा है। लेकिन प्राथमिक नजर में यही लग रहा है कि यह आग दर्शकों ने टीम इंडिया की हार के बाद लगाई है। हालांकि इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हुई है।

1996 विश्व कप के दौरान भी हुआ था ऐसा

टीम इंडिया जब 1996 के विश्व कप का सेमीफाइनल मैच खेल रही थी तभी श्रीलंका के खिलाफ खराब स्थिति होने पर दर्शक भड़क गए थे। भड़के दर्शकों ने जब स्टेडियम में आग लगाई तब इंडिया 120 रन पर 8 विकेट गंवा चुका था। दर्शकों का उत्पात न रुकता देख मैच रैफरी क्लाइव लॉयड ने श्रीलंका को विजेता घोषित कर दिया था।

टीम इंडिया न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल हारी


बहरहाल, विश्व कप के प्वाइंट टेबल पर नंबर एक रैंक हासिल करने वाली टीम इंडिया सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड से हार गई। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले खेलते हुए 239 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम महज 221 रनों पर सिमट गई। टीम इंडिया की ओर से रवींद्र जडेजा ने 77 रन बनाए।

Jasmeet