T20 WC, IND v NZ : गावस्कर बोले- हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर पा रहे तो इस खिलाड़ी को शामिल करें

punjabkesari.in Saturday, Oct 30, 2021 - 12:30 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : क्रिकेट के दिग्गज सुनील गावस्कर नहीं चाहते कि टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने आगामी सुपर 12 मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में बहुत अधिक बदलाव करे और केवल मेन इन ब्लू को आउट-ऑफ-फॉर्म हार्दिक के स्थान पर ईशान किशन को लाने का सुझाव दिया। रविवार को होने वाले इस मैच में अगर ऑलराउंडर हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं तो ईशान को उनकी जगह टीम में शामिल करने को कहा है। 

हार्दिक पांड्या टूर्नामेंट के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की 10 विकेट की हार में बल्ले से फ्लॉप रहे और फिटनेस के कारण गेंदबाजी भी नहीं की। वास्तव में पांड्या ने इस साल जुलाई के बाद से अपनी पीठ की चोट के कारण बिल्कुल भी गेंदबाजी नहीं की है जिसने उन्हें 2018 से परेशान किया है। इस बीच ईशान किशन आईपीएल 2021 में बल्ले से संघर्ष कर रहे थे लेकिन मुंबई इंडियंस के अभियान के अंतिम चरण में अपना फॉर्म फिर से हासिल करते किया और इंग्लैंड के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में नाबाद 70 रन बनाए। 

गावस्कर ने एक मीडिया हाउस से कहा, न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच महत्वपूर्ण है इसलिए आप बहुत अधिक बदलाव नहीं करना चाहते हैं क्योंकि यह घबराहट का संकेत होगा। अगर हार्दिक पांड्या गेंदबाजी नहीं कर सकते हैं तो मैं ईशान किशन को उनकी जगह आते देखना चाहूंगा क्योंकि वह बहुत अच्छी फॉर्म में है। 

भारत के पूर्व कप्तान ने ईशान को फिनिशर की भूमिका निभाने के लिए भी समर्थन दिया जिसे पांड्या पिछले कुछ वर्षों से विराट कोहली की टीम के लिए निबंधित कर रहे हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा, ईशान किशन फिनिशर हो सकते हैं जो हार्दिक पंड्या भारत के लिए पहले के समय में रहे थे, लेकिन इस बार आईपीएल में भी उनका फॉर्म नहीं था। इसलिए अगर पांड्या गेंदबाजी नहीं करने जा रहे हैं तो मुझे लगता है कि शायद ईशान किशन एक बेहतर विकल्प होंगे। वह नंबर 4, 5 या 6 पर फ्लोटर बैटिंग कर सकता है। 

भारत और न्यूजीलैंड 31 अक्तूबर को आपस में भिड़ेंगे। दोनों ही टीमें अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान से हारी हैं। ऐसे में दोनों ही जीत के साथ वापसी करना चाहेंगी। 

Content Writer

Sanjeev