IND v NZ : भारतीय मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने दूसरा टेस्ट और सीरीज जीतने के बाद दिया ये बयान

punjabkesari.in Monday, Dec 06, 2021 - 11:11 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत ने सोमवार को यहां दूसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन न्यूजीलैंड को 372 रन से करारी शिकस्त देकर दो मैचों की सीरीज 1-0 से जीती। न्यूजीलैंड की टीम 540 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए अपनी दूसरी पारी में 167 रन पर आउट हो गई। भारत ने अपनी पहली पारी में 325 रन बनाए थे जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 62 रन पर सिमट गई थी। भारत ने अपनी दूसरी पारी 7 विकेट पर 276 रन पर समाप्त घोषित की थी। मैच के बाद भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि सीरीज को जीत के साथ खत्म करके अच्छा लगा। 

कोच राहुल द्रविड़ ने मैच के बाद कहा कि टेस्ट सीरीज को जीत के साथ खत्म करके अच्छा लगा, कानपुर में काफी करीब आ गए, लेकिन आखिरी विकेट नहीं ले सके। टीम को श्रेय उन्होंने कठिन परिस्थितियों से खुद को वापस खींच लिया है और कानपुर में इसे खत्म नहीं करने पर थोड़ा निराश थे। खिलाड़ियों को आगे बढ़ते हुए और अपने अवसरों का लाभ उठाते हुए देखकर अच्छा लगा, हमें कुछ सीनियर्स की कमी खल रही थी, लेकिन युवाओं ने मौके का फायदा उठाया। 

द्रविड़ ने गेंदबाज जयंत यादव पर बात करते हुए कहा कि जयंत को कल यह मुश्किल लगा, लेकिन आज सुबह ठीक हो गया। इनमें से बहुत से खिलाड़ियों  को (टेस्ट क्रिकेट का) ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिलता है, लेकिन उन्हें अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखना अच्छा लगता है, खासकर श्रेयस अय्यर, मयंक अग्रवाल, अक्षर पटेल और जयंत जैसे खिलाड़ियों को। जब सीनियर्स वापसी करते हैं तो बहुत सारे विकल्प खुलते हैं। हमें इसके बारे में (एक संभावित घोषणा के बारे में) सोचने की जरूरत नहीं थी, हमारे पास काफी समय था और हमें पता था कि हम उन्हें आउट कर सकते हैं। 

भारतीय मुख्य कोच ने कहा, बहुत से युवाओं को चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में बल्लेबाजी करने के मौके की जरूरत थी - लाल मिट्टी के विकेटों पर खेलने के लिए इस तरह की उछाल के साथ यह केवल उन्हें खिलाड़ियों के रूप में विकसित होने में मदद करेगा, खासकर जब वे यात्रा करते हैं और विभिन्न परिस्थितियों में खेलते हैं। हम जानते थे कि हमारे पास उन्हें एक बार फिर से आउट करने के लिए पर्याप्त समय है। यह (टीम चयन पर) होने के लिए एक अच्छी स्थिति है, इस खेल की अगुवाई में हमें कुछ चोटें आईं, यह कुछ ऐसा है जो हमें चुनौती देगा। लड़के विभिन्न प्रारूपों में काफी क्रिकेट खेल रहे हैं और हमें उन पर काम का बोझ सुनिश्चित करने की जरूरत है। लेकिन हर कोई चुनौतीपूर्ण है, यह देखना अच्छा है कि क्रिकेट की मात्रा बढ़ रही है। लेकिन यह एक अच्छा सिरदर्द है। 

Content Writer

Sanjeev