IND v NZ : पहला टेस्ट ड्रॉ होने के बाद रचिन रविंद्र ने ऐजाज पटेल से कही ये बात

punjabkesari.in Tuesday, Nov 30, 2021 - 02:09 PM (IST)

कानपुर : भारत के खिलाफ पहला टेस्ट ड्रॅा कराने में अहम भूमिका निभाने वाले न्यूजीलैंड के भारतीय मूल के स्पिनर रचिन रविंद्र ने कहा कि वह अपनी गेंदबाजी को लेकर काफी नर्वस थे। 22 वर्ष के रविंद्र और भारतीय मूल के ही ऐजाज पटेल (23 गेंद में दो रन) ने मिलकर 91 गेंदें खेली और 18 रन बनाए। जीत के लिए 284 रन की तलाश में न्यूजीलैंड ने 9 विकेट गंवा दिए थे लेकिन इन दोनों ने आखिरी विकेट नहीं गिरने दी। मुंबई में जन्मे पटेल पहली बार भारत में खेल रहे थे जिन्होंने तीन विकेट भी लिए। रविंद्र को विकेट नहीं मिला। 

पटेल ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के लिए रविंद्र का इंटरव्यू लिया। उन्होंने पूछा, ‘मुझे अपना पहला टेस्ट याद है। मैं बहुत नर्वस था और गेंद हाथ में मिलने के समय मेरे हाथ काम रहे थे। तुम्हारा कैसा अनुभव था।' अपना पहला टेस्ट खेलने वाले रविंद्र ने कहा, ‘मैं भी गेंदबाजी को लेकर नर्वस था। पहली पारी में हमारे चार विकेट गिर चुके थे और मैं अगला उतरा था। मुझे बहुत बेचैनी हो रही थी लेकिन कुछ गेंद बाद ठीक हो गया।' रविंद्र का पहला नाम रचिन भारत कें महान क्रिकेटरों सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ से प्रेरित है। उन्होंने कहा कि भारतीय प्रशंसकों के सामने खेलकर उन्हें अच्छा लगा। 

उन्होंने कहा, ‘भारत के मशहूर क्रिकेटप्रेमियों के सामने खेलकर अच्छा लगा। मेरे कैरियर पर मेरे माता पिता का काफी प्रभाव रहा है। मुझे यकीन है कि वे गौरवान्वित होंगे।' उन्होंने पटेल से कहा, ‘भाई, हमने मिलकर यह कर दिखाया।' उन्होंने आगे कहा, ‘मुझे अपनी प्रक्रिया और अपने अभ्यास पर भरोसा था। दर्शक काफी शोर मचा रहे थे लेकिन तुमने भी संयम बनाए रखा। हम दोनों ने मिलकर एकाग्रता नहीं खोई और यह पल हम कभी नहीं भूल सकेंगे।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News