IND v NZ : पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने चुनी अपनी WTC विजेता टीम

punjabkesari.in Tuesday, Jun 15, 2021 - 05:07 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : बहुप्रतीक्षित आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से महा मुकाबला खेला जाएगा। इस हाई-वोल्टेज मुकाबले पर सभी की नजरें बनी हुई है। वहीं कौन सी टीम खिताब जीतेगी और किसे हार का सामना करना होगा इसे लेकर भी भविष्यवाणियों का दौर जारी है। कुछ विशेषज्ञ दोनों के बीच में से एक टीम चुनने में कामयाब रहे हैं। अब महान भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भी बोले हैं और अपनी विजेता टीम चुनी है। 

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज को लगता है कि दोनों टीमों के पास प्रतियोगिता जीतने का अच्छा मौका है क्योंकि वे बल्लेबाजी और गेंदबाजी की गहराई के साथ समान रूप से अच्छी तरह से स्टॉक हैं। एक समाचार पत्र से बातचीत में उन्होंने कहा, यह मेरे विचार से इवन-स्टीवंस है क्योंकि दोनों टीमें अच्छी तरह से संतुलित हैं। कुछ ऐसे हैं जो सोचते हैं कि न्यूजीलैंड को मैच के लिए तैयार होने का फायदा है (इंग्लैंड में 1-0 से श्रृंखला जीत के बाद)। लेकिन मैच का भूखा भारत और ताजा एक महीने की निष्क्रियता के बाद मैदान पर उतरने के लिए उत्सुक होगा। भारत में बल्ले और गेंद दोनों से अधिक प्रभाव वाले खिलाड़ी हैं और उन्हें यह खेल जीतना चाहिए। 

पूर्व महान बल्लेबाज ने कहा, न्यूजीलैंड के कुछ सीनियर खिलाड़ी डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले कुछ नहीं कर सके हैं। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने यह भी बताया कि क्यों कुछ विशेषज्ञों को लगता है कि इंग्लैंड के खिलाफ उनके हालिया प्रदर्शन को देखते हुए वह कीवी टीम उनके साथ है। लेकिन गावस्कर ने महसूस किया कुछ खिलाड़ी न्यूजीलैंड के लिए डब्ल्यूटीसी फाइनल में परेशानी भी बन सकते हैं। गावस्कर ने कहा, यह एक दोधारी तलवार हो सकती है। दूसरे टेस्ट (इंग्लैंड के खिलाफ) और डब्ल्यूटीसी फाइनल के बीच केवल तीन दिनों के साथ, उनके कुछ पुराने खिलाड़ियों को एक या दो परेशानी हो सकती है और इससे उनका प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है।  

Content Writer

Sanjeev