IND v NZ : दूसरी इनिंग में बल्लेबाजी करने क्यों नहीं उतरे शुभमन गिल, सामने आई वजह

punjabkesari.in Saturday, Dec 04, 2021 - 06:07 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और न्यूजीलैंड बीच दो मैचों की सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। दूसरे दिन भारत को उस समय झटका लगा जब शुभमन गिल चोटिल होने के कारण दूसरी इनिंग में बल्लेबाजी करने नहीं उतरे। उनकी जगह मयंक अग्रवाल के साथ चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर नजर आए। गिल ने पहली इनिंग में 44 रन बनाए थे। 

न्यूजीलैंड की पहली पारी के दौरान शुभमन गिल के गेंद लग गई थी जिस कारण वह मैदान पर नहीं उतरे। गिल पर अपडेट देते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्वीट करते हुए कहा कि शुभमन गिल को पहली पारी में क्षेत्ररक्षण के दौरान दाहिनी कोहनी में चोट लग गई थी। वह पूरी तरह से ठीक नहीं हुआ है और इसलिए एहतियात के तौर पर मैदान में नहीं उतरा है। 

गौर हो कि दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने मयंक अग्रवाल की शतकीय पारी (150) की बदौलत 325 रन बनाए। न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल ने इनिंग में 10 विकेट लिए और जिम लेकर तथा अनिल कुंबले के बाद टेस्ट में ऐसा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बने। हालांकि न्यजीलैंड के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाए। रविचंद्रन अश्विन (4) और मोहम्मद सिराज (3) ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन दिखाया और पहली पारी में न्यूजीलैंड को 62 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद भारत ने दूसरी पारी में मयंक और पुजारा की बदलौत बिना विकेट गंवाए 69 रन बनाए और 332 रन की बढ़त बना ली। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News