WTC Final : वैदर अपडेट पर डालें नजर, जानें सत्र दर सत्र कैसा रहेगा आज का मौसम

punjabkesari.in Tuesday, Jun 22, 2021 - 12:11 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथेम्प्टन के एजिस बाउल में उद्घाटन वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मैच खेला जा रहा है। इस दौरान पहले दिन बारिश के कारण टाॅस तक नहीं हो सकता था जबकि दूसरे और तीसरे दिन खराब रोशनी के कारण मैच समय से पहले ही खत्म कर दिया गया। चौथे दिन बारिश के कारण भी मैच नहीं हो सका। आज पांचवां दिन हैं और आज मैच होने की पूरी उम्मीद है। वैदर रिपोर्ट के मुताबिक पहले सत्र में अच्छे खेल की उम्मीद की जा सकती है। 

Sports

वैदर रिपोर्ट के मुताबिक सुबह के सत्र में बारिश की संभावना न्यूनतम है क्योंकि वर्षा का प्रतिशत 50 प्रतिशत से भी कम है। स्थानीय समयानुसार सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच 62-67 प्रतिशत आर्द्रता के साथ बादल छाए रहेंगे। हालांकि, बारिश माहौल खराब करने के लिए वापस आ सकती है और दोपहर के भोजन के बाद खेल को बाधित कर सकती है। पूर्वानुमान  है कि स्थानीय समयानुसार दोपहर 1 बजे से शाम 4 बजे के बीच हल्की बूंदा बांदी हो सकती है। वर्षा प्रतिशत 50-60 प्रतिशत के बीच है जो दर्शाता है कि 5 दिन का खेल बारिश के कारण प्रभावित हो सकता है। 

शाम के सत्र में खेल फिर से शुरू हो सकता है क्योंकि पूर्वानुमान स्थानीय समयानुसार शाम 5 बजे से शाम 7 बजे के बीच बारिश के कोई संकेत नहीं है। अच्छी खबर यह है कि वर्षा का स्तर 40 प्रतिशत से नीचे जा सकता है लेकिन 94 प्रतिशत बादल छाए रहने से प्रकाश की कमी हो सकती है जो मैच पर प्रभाव डालने का बड़ा कारण हो सकता है। 

Sports

गौर हो कि बारिश की वजह से चौथे दिन का खेल शुरू नहीं होने के कारण न्यूजीलैंड 2 विकेट के नुकसान के साथ 101 रन बनाए हुए है और आज आगे खेलेगी। वहीं न्यूजीलैंड ने टाॅस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया था और काइल जैमीसन की शानदार गेंदबाजी (विरोट कोहली सहित इनिंग में 5 विकेट) की बदौलत भारत को 217 पर रोक दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News