IND v PAK : ऐतिहासिक जीत के बाद धोनी से बात करते नजर आए पाकिस्तानी खिलाड़ी

punjabkesari.in Monday, Oct 25, 2021 - 12:08 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में भारत के खिलाफ 10 विकेट से बड़ी और ऐतिहासिक जीत दर्ज की। ऐसा पहली बार हुआ जब वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के दौरान पाकिस्तान की टीम भारत पर भारी पड़ी हो। जहां पाकिस्तान में इस जीत का जश्न मनाया जा रहा है। वहीं भारतीय फैंस काफी निराश नजर आए। आईसीसी द्वारा शेयर की गई वीडियो स्पिरिट ऑफ क्रिकेट को दर्शाती है जिसमें मैच के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर्स टीम इंडिया के मेंटर महेंद्र सिंह धोनी से बात करते हुए नजर आए। 

आईसीसी द्वारा जारी इस वीडियो में पाकिस्तान के ऑलराउंडर इमाद वसीम, पूर्व कप्तान शोएब मलिक और मौजूदा कप्तान बाबर आजम धोनी के साथ बातचीत करते हुए नजर आए। इस वीडियो को शेयर करते हुए आईसीसी ने कैप्शन दिया, यह भारत-पाकिस्तान क्रिकेट की सभी प्रचार के बाहर की सच्ची कहानी है। 

 

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

इस जीत के साथ पाकिस्तान ने विश्व कप मैचों में भारत के खिलाफ अपने हार के क्रम को समाप्त किया। कप्तान बाबर आजम और सलामी जोड़ीदार मोहम्मद रिजवान ने पाकिस्तान को बिना विकेट खोए 152 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में मदद की क्योंकि शाहीन अफरीदी की अगुवाई में गेंदबाजों ने भारत को 151/7 तक सीमित कर दिया था। 

पाकिस्तान की जीत के बाद भारत के कप्तान विराट कोहली को भी पाकिस्तान के दोनों सलामी बल्लेबाजों के साथ बातचीत करते हुए और उनके प्रदर्शन की सराहना करते हुए देखा गया। पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने धोनी के साथ सेल्फी भी ली - सफेद गेंद वाले क्रिकेट में तीनों आईसीसी ट्राफियां जीतने वाले एकमात्र कप्तान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 

बाबर ने कहा, हमने अपनी योजनाओं को अच्छी तरह से क्रियान्वित किया और शुरुआती विकेट बहुत मददगार थे। हम भारत के खिलाफ रिकॉर्ड के बारे में बिल्कुल भी नहीं सोच रहे थे। मैं केवल अपने उन सभी खिलाड़ियों का समर्थन करना चाहता था जो अच्छी तैयारी कर रहे हैं। 

टी20 में किसी भी विपक्षी टीम के खिलाफ यह पाकिस्तान की 10 विकेट से पहली जीत थी जबकि भारत को भी पहली बार इतने अंतर से हारने की बदनामी का सामना करना पड़ा। यह जीत टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान की पहली जीत थी जो 2007 से पहले की है जब भारत ने फाइनल में पाकिस्तान को हराकर उद्घाटन टूर्नामेंट जीता था। पाकिस्तान ने 2009 संस्करण जीता। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News