डीविलियर्स की जगह टीम में आए इस क्रिकेटर ने दी चेतावनी, हम दबने वाले नहीं

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2019 - 06:30 PM (IST)

बेंगलुरु : दक्षिण अफ्रीका की टीम भले ही भारत दौरे पर टी-20 सीरीज में पीछे चल रही है लेकिन टीम के उप कप्तान रासी वान डर दुसेन को लगता है कि वह वापसी करेंगे। दुसेन ने कहा कि हमारी टीम में युवा है लेकिन हम यहां पारंपरिक दक्षिण आफ्रीकी तरीके का क्रिकेट खेलने आए हैं। अपनी तरफ से अच्छा खेलने की पूरी कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा- टीम में युवा खिलाड़ी है लेकिन हम दबकर नहीं खेलने वाले हैं। हमारी यही कोशिश होगी। आपको यह नहीं पता होता है कि नतीजा हमारे पक्ष में रहेगा या नहीं। हमें पता है यह मुश्किल होने वाला है क्योंकि भारत दुनिया की सबसे मजबूत टीमों में से एक है। हम उनकी चुनौती को स्वीकार कर रहे हैं।

दुसेन से कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन जैसे बल्लेबाजों से सजी भारतीय शीर्ष क्रम की चुनौती के बारे में पूछा गया तो उन्होंने माना कि गेंदबाजों के लिए यह मुश्किल चुनौती है। उन्होंने कहा कि वे शायद दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तीन टी-20 बल्लेबाजों में शामिल हैं। विराट और रोहित अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में इस समय दो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडिय़ों में शामिल हैं।

दुसेन ने कहा- टीम को अनुभवी लेग स्पिनर इमरान ताहिर की कमी खल रही है। दुसेन ने कहा- इमरान हमारे बड़े खिलाड़ी है। उन्होंने एकदिवसीय से संन्यास लिया है जिससे टी-20 क्रिकेट पर ज्यादा ध्यान दे सके। हम जानते हैं कि वे हमारे बड़े हथियार हैं। उन्होंने कहा- युवा गेंदबाजों के लिए यहां आना और ऐसे खिलाडिय़ों को गेंदबाजी करना काफी चुनौतीपूर्ण है। लेकिन मैंने जैसा कहा, हमें चुनौती के बारे में पता है, अगर हम जीतना चाहते है तो ऐसे बल्लेबाजों से निपटना होगा। बता दें कि दक्षिण अफ्रीकी धाकड़ बल्लेबाज डीविलियर्स के क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद दुसेन को उनकी जगह पर रखा गया था। दुसेन अब तक खेली गई क्रिकेट में प्रभावित करने में सफल रहे हैं।

Jasmeet